बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: मुजफ्फरपुर में एक बार फिर दिखा अजीबो गरीब जानवर ,लोगो के बीच देखने की मची होड़, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

Bihar news: मुजफ्फरपुर में एक बार फिर दिखा अजीबो गरीब जानवर ,लोगो के बीच देखने की मची होड़, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

MUZAFFARPUR: जिला के कुढ़नी प्रखंड के रमचंदा चौक के समीप स्थित एक कुआ में गिरे एक अजीबो गरीब जानवर की बात जैसे ही लोगो को मिली लोगों के बीच उस जानवर को देखने को लेकर होड़ लग गई . देखते ही देखते वहां पर लोगों की भीड़ जुट गई.

 जानवर की सुचना वन विभाग के टीम को दी गई.  कुएं में गिरे एक जानवर की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचीं और उस जानवर का रेस्क्यू किया और अपने साथ ले गई. 

 पशु चिकित्सा पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि कुढ़नी प्रखंड के रमचंद्रा चौक के पास से एक सूचना प्राप्त हुई कि कुएं में एक जंगली जानवर गिरा हुआ है जिसके बाद मौक़े पर पहुंच उसका रेस्क्यू किया गया .

पशु चिकित्सा पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि  वह एक स्मॉल इंडियन सिवेट नामक जानवर है जो काफ़ी संख्या में मुज़फ्फरपुर जिले में पाया जाता है. यह एक शांत स्वभाव का जानवर है जो हमारे आसपास ही रहता है . यह जानवर किसी व्यक्ति पर हमलावर नहीं होता है साथ ही उन्होंने अपील की कि अगर इस तरह का जानवर कहीं भी दिखे तो वन विभाग की टीम को सूचना दें उसको कहीं से भी क्षति नहीं पहुंचाएं.

रिपोर्ट- मणि भूषण शर्मा 


Editor's Picks