BIHAR NEWS: ऑल बिहार अंबेडकर छात्र कल्याण संघ का विधानसभा घेराव, SC/ST छात्रों की मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे

BIHAR NEWS: ऑल बिहार अंबेडकर छात्र कल्याण संघ का विधानसभा घेराव, SC/ST छात्रों की मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे

PATNA: ऑल बिहार अंबेडकर छात्र कल्याण संघ ने बिहार सरकार और मुख्य रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग के छात्रों को वह लाभ और सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं, जो उन्हें मिलनी चाहिए। इसी को लेकर उन्होनें विधानसभा मार्च का ऐलान किया औऱ बड़ी संख्या में बैनर, पोस्टर लेकर छात्र सड़क पर उतर गए।

बिहार सरकार द्वारा एससी-एसटी छात्रो को छात्रवृत्ति नहीं देने सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं से वंचित कर दिया गया है। जिससे ऑल बिहार अंबेडकर छात्र कल्याण संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। संघ के अध्यक्ष छात्र नेता अमर आजाद के नेतृत्व में सैकड़ो छात्र-छात्राओं ने विधानसभा घेराव करने के लिये विरोध मार्च निकाला। जहां राज्य सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की। महेंद्रू स्तिथ ऑल बिहार अंबेडकर छात्र संघ के वैनर तले अमर आजाद के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने निकले छात्रों ने राज्य सरकार की गलत नीतियों का विरोध कर विशाल जुलूस निकाला। एसटी-एससी छात्र नेता अमर आजाद ने कहा कि सरकार दलित छात्रों के हौसले पस्त करना चाहती है, उन्हें आपस मे लड़वाना चाहती है, उनपर झूठा मुकदमा दर्ज कर उनके हौसले खत्म करना चाहती है, लेकिन उन्हें यह पता नही की दलित छात्र बाबा साहब के वंशज है, वे अधिकार लेना जानते है,अगर सरकार दलित छात्रो का अधिकार से वंचित करेगा तो वे सैद्धांतिक लड़ाई लड़कर अपना अधिकार लेंगे।

इन्हीं सब के साथ छात्र सड़क पर उतर गए। छात्रों का आक्रामक रवैया देखकर चार थानों की पुलिस सहित अतिरिक्त बल को बुला लिया गया, और अनहोनी की आशंका से वज्रवाहन भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। वहीं छात्र भी पीछे हटने के मूड में नहीं है। वह सड़क जाम कर बीच में ही बैठ गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News