16.84 लाख छात्रों के आनेवाले भविष्य के पहले पड़ाव का परिणाम आज, शिक्षा मंत्री जारी करेंगे 10वीं बोर्ड का रिजल्ट

16.84 लाख छात्रों के आनेवाले भविष्य के पहले पड़ाव का परिणाम आज, शिक्षा मंत्री जारी करेंगे 10वीं बोर्ड का रिजल्ट

PATNA. : बेहतर भविष्य की राह में बोर्ड परीक्षा सबसे अहम और पहला पड़ाव माना जाता है। आज बिहार के 16 लाख से अधिक छात्रों के आनेवाले भविष्य का परिणाम जारी किया जाएगा। जो तय करेगा कि यह छात्र अपने करियर की राह को किस दिशा की ओर ले जाएंगे। बिहार में मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Board Matric Exam Result) आज जारी होगा. बिहार बोर्ड (Bihar Board) द्वारा रविवार की शाम आधिकारिक रूप से इसकी सूचना जारी की गई. राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे मैट्रिक परीक्षा के नतीजे घोषित करेंगे. रिजल्ट की घोषणा दोपहर साढ़े तीन बजे की जाएगी। जिसके बाद छात्र बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

इससे पहले बिहार बोर्ड ने विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी और मातृभाषा समेत सभी विषयों में वैकल्पि प्रश्न दिए जिसके सही उत्तर के लिए आंसर की जारी की थी। बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 17 से 24 फरवरी 2021 के बीच आयोजित की गई थीं। इस परीक्षा में कुल 16.84 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

माना जा रहा है कि इंटर के रिजल्ट की तरह ही मैट्रिक परीक्षा में भी छात्राओं का ही बोलबाला रह सकता है। 
 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्षआनंद किशोर ने बताया कि कोरोना महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया जाएगा. एग्जाम रिजल्ट की घोषणा से संबंधित प्रेस रिलीज, फोटो/वीडियो और अन्य विवरण को कार्यक्रम के बाद भेज दिया जाएगा।  वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 के परीक्षाफल की घोषणा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा सोमवार दिनांक पांच अप्रैल को अपराह्न साढ़े तीन बजे किया जाएगा। इस दौरान शिक्षा विभाग केअपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी वहां मौजूद रहेंगे।
 
 


Find Us on Facebook

Trending News