बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : इस जिले तक पहुंची नवादा डाकघर घोटाले की आंच, जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम

Bihar News : इस जिले तक पहुंची नवादा डाकघर घोटाले की आंच, जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम

पूर्णिया।( bIhar news)  नवादा में 4 से 5 करोड़ के हुए घोटाले मामले की जांच की आंच अब पूर्णिया में भी पहुंच गई है। इस घोटाले का कनेक्शन पूर्णिया से भी जुड़ गया है। जितने भी (Bihar Postal Department Scam) कर्मचारी और डाक अधीक्षक ने नवादा में जाकर योगदान दिया था।उनमें अधिकांश पहले पूर्णिया में या फिर बाद में नवादा में जाकर योगदान दिया। इस वजह से कई तरह के सुराग भी (CBI) सीबीआई की टीम को नवादा में जांच पड़ताल के दौरान मिली है। शनिवार को छुट्टी का दिन रहने के बावजूद सीबीआई टीम मुख्य डाक अधीक्षक वीके सिंह के साथ कागजों की जांच पड़ताल में जुटी हुई थी।

इससे पहले दो दिन पहले पटना से सीबीआई की दो सदस्यों की टीम पूर्णिया स्थित प्रधान डाकघर में अचानक छापेमारी की। जिससे वहां हड़कंप मच गया था। इस दौरान सीबीआई ने मुख्य डाक अधीक्षक वीके सिंह समेत कई अन्य कर्मचारियों से सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। 

पैसों का नहीं मिल रहा हिसाब

 नवादा के दो डाक अधिकारियों पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। जिनमें कपिल देव कुमार और अंबिका चौधरी शामिल हैं। दोनों ने बैंकों से लाए रुपये का लेखा-जोखा डाकघर में नहीं किया था। जब डाकघर में ऑडिट की टीम पहुंची थी तो करोड़ों रुपये के घोटाले की बात सामने आई थी। इस मामले का कनेक्शन पूर्णिया के प्रधान डाकघर से भी मिला है। हालांकि पूर्णिया प्रधान डाकघर में भी इस तरह के बैंक और डाकघर के बीच हुए लेनदेन की फाइल को सीबीआई की टीम खंगालने में जुट गई है। जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पूर्णिया में किस तरह की गड़बड़ी सीबीआई की टीम ने पायी है। 


इस दौरान सीबीआई की टीम के द्वारा कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच पड़ताल की जा रही है। जिन दोनों पर नवादा में घोटाले को लेकर मामले दर्ज सीबीआई की टीम ने किया है । वह पहले और बाद में पूर्णिया के प्रधान डाकघर में भी लंबे समय तक रहा था।पटना के सीबीआई अधिकारी कुमार अभिनव ने बताया कि नवादा के प्रधान डाकघर में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले का कनेक्शन पूर्णिया के भी प्रधान डाकघर से मिला है। इस मामले को लेकर 2 सदस्य टीम के द्वारा पिछले 24 घंटे से जांच पड़ताल की जा रही है। पूरी जांच होने के बाद ही इस मामले में कुछ विशेष जानकारी दी जा सकती है। फिलहाल जांच पड़ताल जारी है।


Suggested News