BIHAR NEWS: कोरोना में जिन बच्चों के अभिभावक की मौत हुई है उन बच्चों को प्रति माह दी जायेगी 500 रुपये की सहायता राशि: सुशील मोदी

BIHAR NEWS: कोरोना में जिन बच्चों के अभिभावक की मौत हुई है उन बच्चों को प्रति माह दी जायेगी 500 रुपये की सहायता राशि: सुशील मोदी

पटना: पूर्व डिप्टी सीएम सह सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि वैसे नाबालिग बच्चे जिनके पिता की मौत वैश्विक बीमारी कोरोना के कारण हो चुकी है, उन बच्चों को दधिचि देह दान समिति की तरफ से सहायता राशि दी जायेगी। इन बच्चों को प्रति माह पांच सौ रुपये की राशि तीन वर्ष तक दी जायेगी। ज्ञात हो कि सुशील कुमार मोदी समिति के मुख्य संरक्षक भी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक हजार बच्चों को यह सहायता राशि प्रदान की जायेगी और अभी तक इस सहायता के लिए 582 बच्चों को जोड़ा गया है।

सुशील मोदी ने इस अवसर पर यह जानकारी भी दी कि वैसे बच्चे जो इस कार्यक्रम से जुडना चाहते हैं वह 8084053399 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। कोरोना की दूसरी लहर में काफी लोगों की मौत हुई है। केंद्र और राज्य की सरकारें सिर्फ अनाथ बच्चों की सहायता कर रही है। 

उन्होंने यह भी कहा कि वैसे 36 बच्चे जिनके मां व पिता दोनों की कोरोना के शिकार बन गये हैं, वैसे बच्चों को यह राशि प्रदान की जायेगी। बिहार में 1600 ऐसे बच्चे हैं जिनके मां या पिता में से किसी एक को कोरोना ने अपना शिकार बना लिया है। ऐसे बच्चों को यह सहायता राशि नहीं दी जायेगी। 


पटना से वंदना की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News