BIHAR NEWS: दुर्गावती प्रखंड में जिला परिषद के लिए दोबारा हो रही मतगणना, 27 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

BIHAR NEWS: दुर्गावती प्रखंड में जिला परिषद के लिए दोबारा हो रही मतगणना, 27 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

KAIMUR: कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के बूथ नंबर 147 पर जिला परिषद भाग 2 के लिए आज दोबारा मतगणना हो रही है। जहां कुल 687 मतदाता जिला परिषद के 27 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिसमें 360 पुरुष मतदाता और 327 महिला मतदाता शामिल हैं। सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। दो डीएसपी रैंक के अधिकारी के साथ दर्जनों पुलिस फोर्स तैनात है। बता दें कि मतदान संपन्न होने के बाद आज ही मतगणना भी हो जाएगी।

दरअसल पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के 174 बूथों पर मतदान कराया गया था। जहां 2 अक्टूबर को बाजार समिति मोहनिया में मतगणना जारी था। सभी प्रत्याशियों का रिजल्ट तो आउट कर दिया गया लेकिन दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के बूथ नंबर 147 का जिला परिषद भाग 2 का डिस्प्ले नहीं आया। तकनीकी सहायकों द्वारा कई बार प्रयास किया गया था उनके प्रयास के बावजूद डिस्प्ले नहीं आने पर चुनाव आयोग से निर्देश मांगा गया था। जहां 4 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने पुनः मतदान कराने का हरी झंडी दिया था। जिसके बाद आज कड़ी सुरक्षा के बीच में मतदान शुरू हो चुका है। सुबह से ही लोग कतार में लगे हुए हैं ।

वहीं जनता ने बताया कि हम लोगों ने 29 सितंबर को मतदान किया था लेकिन ईवीएम खराब होने के कारण आज पुनः मतदान करने पहुंचे हैं। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान जिला परिषद का एक ईवीएम खराब हो जाने के कारण सिर्फ जिला परिषद का ही आज चुनाव हो रहा है जो शाम के 5 बजे तक होगा। जिसकी मतगणना आज ही कर दी जाएगी। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम है दो डीएसपी रैंक के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News