बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानापुर पीपा पुल हादसा - गंगा नदी से 10 शव निकाले गए, नदी में यह लोग डूबे, जानिए उनके नाम

दानापुर पीपा पुल हादसा - गंगा नदी से 10 शव निकाले गए, नदी में यह लोग डूबे, जानिए उनके नाम

PATNA : राजधानी के दानापुर स्थित पुरानी पानापुर के पास जर्जर हो चुके पीपा पुल पर हुए हादसे में गंगा नदी से अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं बताया जा रहा है कि अभी भी कई लोग लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है।
बताया जाता है कि जिस जगह पर यह घटना घटी है वहां पर चढ़ाव है और पीपा पुल जर्जर है. इसकी वजह से यह घटना हुई है. घटना में अभी भी लगभग 10 से 12 लोग लापता हैं जिसकी तलाश स्थानीय लोग कर रहे हैं. प्रशासन भी मौके पर पहुंचा हुआ है. घटना बड़ी इसलिए भी है कि यहां पीपा पुल निर्माता की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. पुल जिस तरह से बनाया गयी है उससे यह लगता है कि यह घटना पीपा पुल का निर्माण गलत तरीके से होने की वजह से हुई है. घटना के बाद स्थानीय विधायक रीत लाल यादव पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि नदी में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है।

दरअसल पीपा पुल जहां पर चढ़ा होता है वहां दलदलऔर फिसलन इतनी है कि हर बार यहां पर गाड़ियां फिसल जाती हैं. यही वजह है कि यहां पर हमेशा दुर्घटनाएं होती है. शुक्रवार को भी रेलिंग तोड़ते हुए पैसेंजर से भरी हुआ जीप गंगा नदी में जा गिरी. लगभग 12 लोगों की तलाश जारी है और लोग हंगामा कर रहे हैं. प्रशासन मौके पर पहुंचा हुआ है और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंची है.

बताया जा रहा है कि जो यह पूरी घटना है। उसमें शामिल लोग से घर में शादी थी और तिलक के कार्यक्रम के बाद ही सभी लोग वापस लौट रहे थे जिसके बाद जीप पीपा पुल पर अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। जिनमें रमाकांत सिंह ,पत्नी गीता देवी,अरबिंद सिंह, उमाकांत सिंह की पत्नी,अनुरागों देवी पोता पोती 14,सरोज देवी लापता थे। वहीं घटना के बाद  प्रशासन मौके पर पहुंच गई है। जीप निकालने के लिए स्थानीय गोताखोर पहुचे। फिलहाल नदी में डूबे लोगों को खोजने का प्रयास किया जा रहा है। 



Suggested News