BIHAR NEWS : हिंसक झड़प में हुए पिटाई से व्यक्ति की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की 25 लाख मुआवजे की मांग

BIHAR NEWS : हिंसक झड़प में हुए पिटाई से व्यक्ति की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की 25 लाख मुआवजे की मांग

AURANGABAD :  जिले  के रफीगंज थाना के ठाकुरार गांव में हुई हिंसक झड़प में हुए पिटाई से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, इलाज के दौरान पटना में उसकी मौत हो गई। वहीं लाश लेकर वापस लौटे परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल मचाया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का आरोप था कि घटना को छह दिन गुजरने के बाद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में नाकाम रही है। पूछे जाने पर बताया गया कि आंधी तूफान के कारण कार्रवाई नहीं कर पाया।

मामला रफीगंज थाना के ठाकुरार गांव का बताया जा रहा है। जहां बीते 13 मई को दो गुटों में विवाद हो गया, जो बाद में मारपीट में बदल गया, जिसमें पवन शर्मा नाम का व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए पटना रेफर किया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।  परिजन शव लेकर वापस लौटे। जिसके बाद परिवार सहित गांववाले आक्रोशित हो गए और इस मामले में नामजद बने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ साथ मृतक के आश्रितों को नौकरी और 25 लाख मुआवजे की मांग को लेकर  बस स्टैंड के समीप रफीगंज शिवगंज पथ को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। परिजनों का साथ स्थानीय लोगों एवं ग्रामीणों के कारण लगभग दो घण्टे तक यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गयी।

सड़क जाम एवं प्रदर्शन की खबर मिलते ही मौके पर सर्किल इस्पेक्टर पवन कुमार, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार भगत, एस आई भगवान सिंह, रविकांत सिंह, ए एस आई अजय सिंह, बिजेंद्र सिंह, अपने दल बल के साथ पहुच कर परिजनों के समझाने का प्रयास। लेकिन परिजनों ने अपनी मांगो की पूर्ति के बिना किसी कीमत पर जाम तोड़ने को तैयार नही हुए। मृतक के परिजन रंजन शर्मा ने बताया कि पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तारी करें एवं आश्रितों की सुरक्षा को लेकर घर पर पुलिस बल की तैनाती की मांग की।

सर्किल इंस्पेक्टर ने बताया कि परिजनों द्वारा इस मामले में जो भी आरोप लगाया गया है उसकी जांच गंभीरता से की जाएगी तथा अन्य मांगों को वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।थानाध्यक्ष मुकेश कुमार भगत ने बताया कि लगातार गांव में जाकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है जिसमें 4 महिला को हिरासत में लिया गया है जबकि पुरुष अभियुक्त गांव से फरार हैं।लेकिन उनकी भी गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी।



Find Us on Facebook

Trending News