बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में डेंगू बेकाबू, डराने लगे आंकड़े, एक्शन में आया स्वास्थ्य विभाग

मुंगेर में डेंगू बेकाबू,  डराने लगे आंकड़े, एक्शन में आया स्वास्थ्य विभाग

Munger: जिला डेंगू के मामले लगातार भढ़ रहे हैं.  जांच में 8 मरीजों में 4 डेंगू के मरीजों के रिर्पोट पॉजिटिव पाए गए हैं. जो अबतक एक दिन में मिले डेंगू के सबसे अधिक कंफर्म मामले हैं. जबकि डेंगू के तीन कंफर्म मरीजों सहित वार्ड में कुल 7 संभावित मरीजों का इलाज चल रहा है. जिले में डेंगू संक्रमण लगातार अपना पैर पसारता जा रहा है. जिसके कारण डेंगू के संभावित मरीजों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. 

अगस्त माह से सितंबर माह के 16 दिनों में अबतक केवल सदर अस्पताल में ही 50 से अधिक डेंगू के संभावित मरीज भर्ती हो चुके हैं. जबकि शहर के निजी नर्सिंग होम में भी कई संभावित मरीजों का इलाज चल रहा है. जिसका आंकड़ा अब तक स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है. 

ऐसे में जिले में अबतक लगभग 100 से अधिक डेंगू के संभावित मरीज सामने आ चुके हैं. सीएस डॉ बिनोद कुमार सिन्हा ने बताया कि सोमवार को जांच में डेंगू के 4 मरीजों का रिर्पोट पॉजिटिव पाया गया है. जबकि शेष मरीजो का सैंपल जांच में भेजा गया है. जिसका रिर्पोट मंगलवार तक आना है. 

वहीं अस्पताल के डेंगू वार्ड में सोमवार तक कुल 7 मरीज इलाजत हैं. साथ ही बताया की डेंगू के लिय अलग से 50 बेड के वार्ड की व्यवस्था की गई है जहां सारी सुविधा है । सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में प्लेटलेट बनाया जा रहा है। डेंगू से लड़ने के लिय सदर अस्पताल पूरी तरह तैयार है.

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान


Editor's Picks