BIHAR NEWS: नौतन प्रखंड में डायरिया का प्रकोप, दर्जनों ग्रामीण संक्रमित, आनन-फानन में PHC प्रभारी ने लगाया हेल्थ कैंप

BIHAR NEWS: नौतन प्रखंड में डायरिया का प्रकोप, दर्जनों ग्रामीण संक्रमित, आनन-फानन में PHC प्रभारी ने लगाया हेल्थ कैंप

BETTIAH: पश्चिम चम्पारण के नौतन प्रखंड के भगवानपुर पंचायत में बीते 15 दिनों से डायरिया का प्रकोप नजर आ रहा है। अबतक बच्चों सहित दर्जनों लोगों को यह बीमारी अपनी चपेट में ले चुकी है। बीते गुरूवार को एक मासूम की उचित इलाज के अभाव में मौत भी हो गई।

जब स्थानीय PHC प्रभारी को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होनें आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजा। तत्काल ही नौतन पीएचसी प्रभारी के नेतृत्व मे स्वास्थ्य विभाग की टीम भगवानपुर के वार्ड नंबर चार मे पहुंची और कैम्प लगाकर लोगों की जांच की गई। इनमें हल्के लक्षण पाए जाने वालों को ORS घोल सहित जरूरी दवाइयां दी गई। वहीं गंभीर लक्षण दिखने वाले लोगों सहित बच्चों को पीएचसी में भर्ती कराया गया। इस मामले पर पीएससी प्रभारी डॉक्टर शंकर रजक ने बताया कि खान-पान की गडबड़ी के कारण लोग बीमार हुए। इस लिए लोगों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ गर्म पानी पीने की सलाह दी गयी। साथ ही ताजा खाना खाने को कहा गया। बासी खाना नहीं खाने की हिदायत दी गई । 

बता दें कि भगवानपुर पंचायत के वार्ड नंबर चार मे पिछले पंद्रह दिनो से लोग डायरियां से परेशान थे। इस बीमारी के कारण बीते गुरुवार को एक मासूम की जान चली गई है।फिलहाल मे दो लोगों का इलाज भी चल रहा है। ग्रामीणों के इसकी आवाज मीडिया के सामने रखा और स्वास्थ्य विभाग की टीम भगवानपुर के वार्ड नंबर चार मे पहुंच गई और कैम्प लगाकर लोगो का इलाज किया।

Find Us on Facebook

Trending News