BIHAR NEWS: जिलाधिकारी ने मॉडल टीकाकरण केंद्र का किया उद्घाटन, सुबह से रात तक होगा टीकाकरण

BIHAR NEWS: जिलाधिकारी ने मॉडल टीकाकरण केंद्र का किया उद्घाटन, सुबह से रात तक होगा टीकाकरण

भागलपुर: राज्य सरकार द्वारा 2021 तक प्रदेश के छह करोड़ व्यस्कों को कोरोना का टीकाकरण कराये जाने का लक्ष्य रखा है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी काफी गंभीर हैं और पूरे प्रदेश के जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया है। 

जिसके बाद भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की पहल पर कार्यालयों में काम करने वालों, दुकानदारों और कामकाजी लोगों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए भागलपुर के टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में मॉडल टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया। इस मॉडल टीकाकरण केंद्र में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीकाकरण होगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस टीकाकरण केंद्र पर बिना रजिस्ट्रेशन के भी, हर एक उम्र वालों को वैक्सीनेशन का पहला और दूसरा डोज देने की व्यवस्था की गई है। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक और 45 वर्ष से ऊपर वाले कोई भी उक्त अवधि में किसी भी समय जाकर टीका लगवा सकते हैं। जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण को सबसे कारगर हथियार भी करार दिया। कार्यक्रम के दौरान सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद थे।


Find Us on Facebook

Trending News