BIHAR NEWS: हादसे को न्योता दे रहा डायवर्सन, यूरिया लदी पिकअप नहर में पलटी, 3 दिन पहले कार पलटने से बाल-बाल बचे थे लोग

BIHAR NEWS: हादसे को न्योता दे रहा डायवर्सन, यूरिया लदी पिकअप नहर में पलटी, 3 दिन पहले कार पलटने से बाल-बाल बचे थे लोग

BANKA/AMARPUR: बांका जिला हादसों का क्षेत्र बनता जा रहा है। यहां दिन प्रतिदिन नए हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में कई बार लोगों की जान जा रही है तो कई बार ईश्वर उनकी रक्षा कर रहे हैं लेकिन हादसे लगातार हो रहे हैं। जिले में हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। सर्वाधिक हादसे सड़कों, पुलों और डायवर्सन पर हो रहे हैं।

बांका जिले के सड़कों पर इन दिनों यातायात डायवर्सन के भरोसे हैं। कई डायवर्सन जानलेवा बने हुए हैं तो कुछ डायवर्सन से हो कर यातायात बंद कर देना पड़ा है। जो डायवर्सन चालू हैं, उनमें कई जानलेवा बने हुए हैं और लगातार हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं। ऐसा ही एक डायवर्सन बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत इंग्लिशमोड़- पुनसिया मुख्य मार्ग पर मादाचक के समीप है, जहां पुल निर्माण चल रहे होने की वजह से एक डायवर्सन से होकर यातायात जारी है। इस डायवर्सन की स्थिति इतनी खतरनाक है कि इससे होकर वाहनों को चलाना हादसे को खुद से आमंत्रण देने के बराबर है। इस डायवर्सन पर लगातार हादसे हो रहे हैं।

अभी तीन दिन पूर्व इसी डायवर्सन के खतरनाक मोड़ पर चूक जाने की वजह से एक कार नीचे पानी से लबालब भरी गहरी खाई में गिर गई थी, जिसमें चालक सहित दो व्यक्तियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई थी। इसी डायवर्सन में और उसी पानी से लबालब भरे खाई में गुरुवार को सबेरे एक पिक-अप वैन पलट कर डूब गयी। जिसमे 80बोरा यूरिया खाद लदे हुए थे। खाद पूरी तरह पानी डूब गई ।जो को पंजवरा ले जाया जा रहा था। ड्राइवर किसी तरह अपनी जान बचाकर निकाला। ग्रामीणों के अनुसार इस डायवर्शन पर अब तक दर्जनों बार दुर्घटना हुई है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News