BIHAR NEWS: आमसान से बारिश के साथ बरसी आफत, वज्रपात से अलग-अलग क्षेत्र में 2 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से जख्मी

BIHAR NEWS: आमसान से बारिश के साथ बरसी आफत, वज्रपात से अलग-अलग क्षेत्र में 2 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से जख्मी

MOTIHARI: बिहार में इस साल, अभी तक मॉनसून की अच्छी बारिश दर्ज की गई है। हालांकि कई इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। इसके अलावा बारिश के साथ वज्रपात से जानमाल की काफी हानि होती है। इस संबंध में मौसम विभाग लगातार ही लोगों को बारिश और वज्रपात से जुड़े अलर्ट जारी करता रहता है, ताकि कम से कम नुकसान हो और लोग सुरक्षित रहें।

इसी क्रम में मंगलवार सुबह मोतिहारी जिले में हुई बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आई। ठनका गिरने से अलग-अलग इलाकों में 2 महिलाओं की जान चली गई और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बेहतर इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कई मवेशी भी जलकर मौत हो गई औऱ घर का सामान भी ठनके की चपेट में आने से बर्बाद हो गए हैं। जिला के तुरकौलिया व ढाका प्रखंड क्षेत्र में यह हादसे हुए हैं। वहीं ढाका अनुमंडल क्षेत्र के मुरली में एक मस्जिद के गुम्बज पर भी ठनका गिरने से आसपास के घरों के इलेक्ट्रॉनिक समान जलकर बर्बाद हो गए।

सिकरहना अनुमंडल क्षेत्र के पचपकडी ओपी थाना क्षेत्र के सपही टोला दाऊद नगर में मंगलवार की सुबह एक घर पर आफत बनकर ठनका गिरा। ठनका गिरने से एक महिला की मौत वही तीन जख्मी हो गए। जख्मी लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। ठनका गिरने से घर में आग भी लग गयी। जिसपर वक्त रहते काबू पा लिया गया। ठनका गिरने से मवेशी की भी नुकसान की बात आ रही है। वहीं तुरकौलिया थाना क्षेत्र के कवालपुर कान्ही टोला में ठनका गिरने से मनकेश्वर राम की पत्नी फुलझड़ी देवी की मौत हो गयी। सूचना मिलते ही थाना पुलिस व स्थानीय प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचकर कार्रवाई में जुटी है।


Find Us on Facebook

Trending News