बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: वैशाख की शुरूआत में आई बाढ़, चचरी पुल धंसा, एक दिन पहले ही सीएम ने की थी बैठक

BIHAR NEWS: वैशाख की शुरूआत में आई बाढ़, चचरी पुल धंसा, एक दिन पहले ही सीएम ने की थी बैठक

DESK: शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ और सुखाड़ के संबंध में हाई लेवल मीटिंग की. बिहार में प्री मानसून का सीजन शुरू हो चुका है, जिसके बाद से ही कई जगहों पर आंधी, बारिश, वज्रपात की खबरें आ रही है. इसी संबंध में सीएम ने हाई लेवल मीटिंग की और सभी क्षेत्रों का हाल जाना. साथ ही अधिकारियों को पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए. इसी बीच कमला नदी में अचानक बाढ़ आ गई है. तेज पानी के बहाव से श्रमदान से बनाया गया चचरी पुल धंस गया है.

दरभंगा के एक गांव में भोज में शामिल होकर लौट रहे कुछ लोग चचरी पुल पार कर रहे थे. इसी बीच पानी के तेज बहाव से पुल धंस गया और लोग पानी में गिर गए. हालांकि सभी लोगों को बचा लिया गया. चचरी पुल इस गांव में आने जाने का एकमात्रा साधन था और इसके पानी में बह जाने से मुश्किलें खड़ी हो गई हैं.

ग्रामीण अपने स्तर से श्रमदान करके हर साल चचरी पुल बनाते हैं और बाढ़ का पानी उसे बहा कर ले जाता है, जिससे आवागमन बंद हो जाता है. बाढ़ के वक्त नाव ही सहारा रह जाती है। ठेंगहा पंचायत के वार्ड 3 का आंशिक भाग कमला नदी के बीच में बसे गांव में पड़ता है. यहां के लगभग 200 घरों के लोग हर साल नदी में चचरी पुल बनाते हैं और वह बाढ़ में टूट जाता है. स्थानीय लोग हमेशा से पक्का पुल की मांग कर रहे हैं, मगर आज तक मांग पूरी नहीं हुई.



Suggested News