BIHAR NEWS: जंगल से आबादी वाले क्षेत्र में बढ़ रहा है गजराज का झुंड, गांव वालों में दहशत, वन विभाग रख रहा नजर

BIHAR NEWS: जंगल से आबादी वाले क्षेत्र में बढ़ रहा है गजराज का झुंड, गांव वालों में दहशत, वन विभाग रख रहा नजर

NAWADA: नवादा जिले के लोगों को गजराज के परिवार के दर्शन का मौका मिला है। हालांकि इसमें कोई खुशी की बात नहीं है, क्योंकि झुंड में 9 जंगली हाथी शामिल हैं और इनके वजह से लोगों के बीच दहशत व्यापत है।

खबर है नवादा से, जहां नौ जंगली हाथियों का झुंड रजौली प्रखंड के रतनपुर गांव की तरफ बढ़ रहा है। जिसे लेकर गांव में दहशत व्याप्त हो गया है। फिलहाल हाथियों का झुंड गांव से सटे जंगल में उत्पात मचा रहा है। कई पेड़ों को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है। वन विभाग के अधिकारियों के साथ ही डीएम को इसकी सूचना दी गई है। सूचना मिली है कि हाथियों ने इसके पहले समीपवर्ती झारखंड के कोडरमा जिले के कुशहणा गांव में कई घरों को क्षति पहुंचाई है। यह गांव रजौली के रतनपुर से तकरीबन एक किलोमीटर की दूरी पर है। सूचना के बाद अधिकारी के द्वारा टायर जलाकर हाथी को भगाने की कोशिश की जा रही है।

वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा है कि अभी किसी भी प्रकार की कोई नुकसान किसी को नहीं हुआ है। हम लोगों के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है। साथ ही टायर जलाकर हाथी को जंगल में भेजने की कोशिश की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News