अवैध मिट्टी कटाई का धंधा जोरों पर, पुलिस के नाक के नीचे हर दिन सौ से ज्यादा गाड़ियों की होती है आवाजाही

अवैध मिट्टी कटाई का धंधा जोरों पर, पुलिस के नाक के नीचे हर दिन सौ से ज्यादा गाड़ियों की होती है आवाजाही

KHAGDIYA :  मिट्टी कटाई पर बिहार सरकार के द्वारा रोक लगाए जाने के बावजूद प्रखंड क्षेत्र में अवैध बालू व मिट्टी खनन जोरों पर है। बेलदौर पुलिस को शिकायतों के बाद भी न तो खनन विभाग और ना ही पुलिस इस पर अंकुश लगा रही है। लोगों का कहना है कि प्रशासन और पुलिस की मिलीभगत के कारण खनन माफिया के लोग खुलेआम अपना काम कर रहे हैं।

मालूम हो कि बेलदौर प्रखंड क्षेत्र सड़क पर तीन मोहनी पुल से 50 मीटर पीछे उत्तर पूर्व क्षेत्र में अवैध रूप से दर्जनों गाड़ियां मिट्टी कटाई में चलती है। वही रोहियामा गांव से दक्षिण पूर्व अवैध रूप से जेसीबी से दर्जनों गाड़ी से मिट्टी कटाई धड़ल्ले से की जा रही है। खबर छपने के बावजूद भी खनन विभाग के पदाधिकारी कान में जूं तक नहीं रेंगी। मालूम हो कि मिट्टी माफियों द्वारा कोशी किनारे से भी मिट्टी काटी जा रही है। वहीं मिट्टी माफियाओं के द्वारा रात्रि में भी जेसीबी के माध्यम से मीट्टी कटाई की जा रही है। मिट्टी कटाई माफियाओं के द्वारा जेसीबी मशीन के सहारे मिट्टी का खनन हो रहा है। 

मालूम हो कि बेलदौर बाजार होकर करीब सौ से अधिक टेलर मिट्टी लेकर आवाजाही करते हैं। वहीं प्रशासन देखकर भी अपना आंख को मोड़ लेते हैं, कारण यह है कि मिट्टी माफियाओं के द्वारा बेलदौर थाना एवं अंचला अधिकारी बेलदौर को अपने और आकर्षित कर धड़ल्ले से मिट्टी बिक्री कर रहे हैं। इसे मिट्टी माफिया की चांदी हो रही है, और बिहार सरकार को राजस्व में क्षति पहुंचा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News