BIHAR NEWS: 18+ के लिए टीकाकरण शुरू,2526 टीका केंद्रों पर लगी लंबी कतार , सोशल डिस्टेंसिंग उड़ रही धज्जियां

BIHAR NEWS: 18+ के लिए टीकाकरण शुरू,2526 टीका केंद्रों पर लगी लंबी कतार , सोशल डिस्टेंसिंग उड़ रही धज्जियां

NALANDA/JAHANABAD: देश में 1 मई से ही कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत हो गई थई. हालांकि टीकों की कमी के चलते कई राज्यों ने इस अभियान को टाल दिया. बिहार में 9 मई से 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत कर दी है. इसी को लेकर सूबे के सभी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी है. ऐसा लग रहा है जैसे लोग भूल गए हैं कि कोरोना भीड़भाड़ में फैलता है. कमोबेश सभी जगह लंबी लाइनों में लगकर लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. 

नालंदा जिले में टीकाकरण को लेकर युवाओं ने भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. निर्धारित अवधि के पूर्व ही टीकाकरण स्थल पर युवाओं की खासी भीड़ देखी गई. बिहार शरीफ सदर अस्पताल में तीन जगहों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए है. यहां युवाओं को कोरोना टीके की पहली डोज दी गई. इसके अलावा 45 से 60 वर्ष के लोगों को भी फर्स्ट और सेकंड डोज का टीका लगाया जा रहा है. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राम मोहन सहाय ने बताया कि सेंटर पर वैक्सीन के लिए आने वाले युवाओं को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाकर आने को कहा गया है.

वहीं दूसरी तरफ जहानाबाद जिले में सदर अस्पताल स्थित नर्सिंग कॉलेज के साथ सभी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है. वैक्सीनेशन को लेकर वैक्सीन सेंटर पर लोगों की भारी भीड़ लगी है, जिसके कारण अस्पताल में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही हो रहा है. टीकाकरण के पहुंचे लोग वैक्सीन तो लगवा रहे, मगर डर इस बात का है कि कहीं संक्रमण ना फैल जाए. केंद्रों पर इतनी भीड़ है कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो संक्रमण फैल सकता है. हालांकि नर्सिंग स्टाफ की तरफ से व्यवस्था मुकम्मल है, पर भीड़ को कंट्रोल करने वाला कोई नहीं है.


Find Us on Facebook

Trending News