BIHAR NEWS: जिलाधिकारी की मीटिंग में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण हेतु नगर परिषद अभियान की रूपरेखा तय, दिशा-निर्देश जारी

BIHAR NEWS: जिलाधिकारी की मीटिंग में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण हेतु नगर परिषद अभियान की रूपरेखा तय, दिशा-निर्देश जारी

KHAGARIA: जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में नगर परिषद खगड़िया में कोविड टीका की दूसरा डोज देने के लिए अभियान की तैयारियों एवं उसके क्रियान्वयन के संबंध में देर शाम बैठक का आयोजन किया गया।

खगड़िया नगर परिषद के वार्ड पार्षदों एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन जिलाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में किया गया। इस संबंध में विचार-विमर्श उपरांत दिशा-निर्देश सभी संबंधितों को दिए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोविड का दूसरा टीका देने हेतु अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था। विदित हो कि खगड़िया नगर परिषद के सभी 26 वार्ड पूर्णतः टीकाकृत हो चुके हैं, अर्थात 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हर व्यक्ति ने कोविड की कम से कम एक डोज ले ली है। मंगलवार की बैठक में नगर परिषद खगड़िया के सभी वार्डो में माइक्रो प्लान बनाकर दूसरे डोज के टीकाकरण को सफल बनाने पर रणनीति तय की गई। इस कार्य में आंगनवाडी सेविकाओं, आशा-एएनएम की भी सहायता ली जानी है। जनप्रतिनिधियों यथा वार्ड पार्षदों  का भी सहयोग अपेक्षित होगा। 

जिलाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण अभियान में जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिला एवं उनके उत्साह के चलते खगड़िया शहर में शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता मिली। उन्होंने लोगों को प्रेरित कर तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  कोविड टीका के दूसरे डोज के टीकाकरण अभियान में भी उनकी सक्रिय भागीदारी से सफलता मिलेगी। टीके के प्रति लोगों का प्रतिरोध समाप्त हो चुका है और लोग आगे आकर टीका की मांग कर रहे हैं। खगड़िया नगर परिषद में टीका का दूसरा डोज  लेने वाले लोगों का रियल टाइम में डाटा एंट्री करानी है।

Find Us on Facebook

Trending News