BIHAR NEWS: तीसरे चरण में नामांकन के आखिरी घंटे तक प्रखंड मुख्यालय में जुटी रही भीड़, कल होगा मतदान

BIHAR NEWS: तीसरे चरण में नामांकन के आखिरी घंटे तक प्रखंड मुख्यालय में जुटी रही भीड़, कल होगा मतदान

BANKA: अमरपुर में पांचवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को आखिरी दिन प्रखंड मुख्यालय में नामांकन करने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही । खासकर वार्ड सदस्य के नामांकन को लेकर खासी भीड़ रही। 

बुधवार को मुखिया पद के लिए 22 अभ्यर्थी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया । जबकि सरपंच पद के लिए 17 एवं पंसस पद के लिए 10 अभ्यर्थी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया । बतातें चलें कि क्षेत्र के सभी 19 पंचायत में मुखिया पद के लिए 169, सरपंच पद के लिए 130 तथा पंसस पद के लिए 147 अभ्यर्थी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है । इसके अलावा वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए लगभग डेढ हजार अभ्यर्थी ने अपना नामांकन दाखिल किया है । वही गरीबपुर पंचायत क्षेत्र के चहेते प्रत्यासी श्री कैलाश दुबे  एवं बिशनपुर पंचायत के चर्चित प्रत्याशी श्री मनोज सिंह अपने समर्थकों के साथ 15 किलोमीटर पैदल चलकर नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा क्षेत्र का विकास करना एवं भ्रष्टाचार  के खिलाफ आवाज उठाना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी ।

बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार को नामांकन कार्य पुरा हो गया है । इसके बाद नामांकन पत्र की जांच, दावा आपत्ति, चुनाव चिह्न का आवंटन सहित अन्य कार्य तय तिथि को किया जायेगा । इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।


Find Us on Facebook

Trending News