BIHAR NEWS: किशनगंज के शख्स की सिक्किम में मौत, परिजनों को शव सौंपने के लिए मुख्यमंत्री ने की मदद, जानें कैसे...

BIHAR NEWS: किशनगंज के शख्स की सिक्किम में मौत, परिजनों को शव सौंपने के लिए मुख्यमंत्री ने की मदद, जानें कैसे...

KISHANGANJ: किशनगंज जिले के पोठिया के डूबानोची के नूरूल हुदा पिता नाजिम की 24 मई को सिक्किम में मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मृतक व्यक्ति कोरोना संक्रमित था औऱ सिक्किम प्रशासन उनके शव को मृतक के परिवार को सौंपने के बजाय शव का दाह संस्कार करने वाले थे।

इसी संबंध में मृतक के पुत्र ने अपने पिता के शव को अपने घर पोठिया के डूबानोंची लाकर इस्लामिक रीति-रिवाज से सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए सिक्किम प्रशासन से गुहार लगाई। सुनवाई नहीं होने पर पोठिया के कई जनप्रतिनिधियों ने कोचाधामन के पुर्व विधायक मुजाहिद आलम से शव लाने ले लिए फोन कॉल द्वारा मांग किया। तभी सांसद किशनगंज डॉ मो. जावेद एवं पूर्व विधायक मुजाहिद आलम ने सीएम नीतीश कुमार को तुरंत एक्शन लेने का आग्रह किया गया। पूर्व विधायक एवं सांसद के आग्रह पर संज्ञान लेते हुए सीएम नीतीश कुमार ने सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से शव को उनके परिजनों को सौंपने का आग्रह किया।

नूरूल हुदा का शव वापस आते ही उनके पैतृक गांव पोठिया के डूबानोंची में इसलामिक तौर तरीके से उनका आखिरी रसूमात अदा की जाएगी। पूर्व विधायक मुजाहिद के साथ सांसद जावेद आजाद ने भी ने सीएम नीतीश कुमार के द्वारा त्वरित कार्रवाई पर आभार प्रकट किया है।

Find Us on Facebook

Trending News