BIHAR NEWS : कोरोना के दूसरे फेज की लहर कम होने के बाद बिहार में लॉकडाउन या अनलॉक, आज होगा फैसला

BIHAR NEWS : कोरोना के दूसरे फेज की लहर कम होने के बाद बिहार में लॉकडाउन या अनलॉक, आज होगा फैसला

बिहार में लगभग एक माह से लगे लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसको लेकर आज फैसला लिया जाएगा। इस संबंध में आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की बैठक बुलाई गई है। जिसमें कोरोना के खतरे को लेकर विचार के बाद निर्णय लेने की बात कही जा रही है। हालांकि इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि सरकार कुछ छूट के साथ लॉकडाउन के समय को एक सप्ताह के लिए बढ़ा सकती है। देश के कई राज्यों में भी इसी तरह का फैसला लिया गया है।

लॉकडाउन के बाद से निरंतर राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले घटे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के सिर्फ 1400 के करीब ही नए मामले सामने आए हैं। इनमें भी सिर्फ पटना को छोड़ सभी जिलों में सक्रमितों की संख्या 100 से कम रही है। ऐसे में प्रदेश में लॉकडाउन की पाबंदियों से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।  संभावना है कि एक जून के बाद कुछ अतिरिक्त छूट दिये जाने के साथ लॉकडाउन जारी रह सकता है। दुकानों के खुलने के समय, आवागमन आदि के साथ-साथ और क्या छूट दी जा सकती है, इसका निर्णय सीएमजी की बैठक में लिया जाएगा। 

मालूम हो कि 5 मई से 15 तक सबसे पहले राज्य में लॉकडाउन लगाया गया। इसके बाद 16 से 25 मई और फिर 26 से एक जून तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। दोनों ही बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिगणों व पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया था। इस बार भी ज्यादातर जिलों के डीएम एसपी ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने की बात कही है. ताकि महामारी के असर को पूरी तरह से खत्म किया जा सके।


Find Us on Facebook

Trending News