BIHAR NEWS: सहरसा मंडल कारा में विभिन्न मांगों को लेकर अनशन पर बैठे आनंद मोहन, बोली लवली आनंद, हो रहा है अमानवीय व्यवहार

BIHAR NEWS: सहरसा मंडल कारा में विभिन्न मांगों को लेकर अनशन पर बैठे आनंद मोहन, बोली लवली आनंद, हो रहा है अमानवीय व्यवहार

शिवहर: शिवहर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद आनंद मोहन सहरसा जेल में बंद हैं। सहरसा मंडल कारा में विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। सुविधाओं की कमी को लेकर पूर्व सांसद ने अनिश्चितकालीन अनशन पर जाने का फैसला लिया है। वैशाली की पूर्व सांसद व शिवहर के पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने इसकी जानकारी शुक्रवार को शिवहर पत्रकारों को दी। 

उन्होंने बताया कि जेल में कैदियों को उनके परिवारों से मिलने नहीं दिया जाता है। कोरोना का बहाना बनाकर जेल प्रशासन द्वारा किसी भी कैदी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। जरूरत की वस्तुओं को जेल में ले जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। लवली आनंद ने बताया कि अनिश्चितकालीन अनशन की सूचना जेल आईजी, जेल प्रशासन, मुख्यमंत्री को भेजी जा चुकी है। इस तरह से अमानवीय व्यवहार कहीं से भी न्यायोचित नहीं हैं। कैदियों को गर्मियों में रखा जा रहा है। पंखे की व्यवस्था भी नहीं की गई है। अगर पंखा खराब है तो खुद के पैसे से बनवाने के लिए जेल प्रशासन द्वारा बोला जा रहा है जोकि उचित नहीं है। 

पूर्व सांसद ने कहा कि आनंद मोहन निर्दोष होते हुए भी 14 सालों से जेल में बंद हैं, जो काफी लंबा समय होता है। आप टॉर्चर कर रहे हैं किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। हमलोग आशंकित हैं। हमलोग बाहर हैं। जेल में क्या होता हैं इसको लेकर हमलोग सशंकित हैं। उनकी मांगों को मान लिया जाए। उनकी मांगे जायज हैं।

Find Us on Facebook

Trending News