BIHAR NEWS: मनीष राज ने बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के रेफरी पद से दिया इस्तीफा, साल 2009 से ही पद पर थे काबिज

BIHAR NEWS: मनीष राज ने बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के रेफरी पद से दिया इस्तीफा, साल 2009 से ही पद पर थे काबिज

DARBHANGA: बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के रेफरी मनीष राज ने बिहार के हेड ऑफ रेफेरी सत्येन्द्र कुमार को ई-मेल के माध्यम से पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एसोशिएशन को लिखे त्यागपत्र में इस्तीफे का कारण स्वास्थ्य समस्याएं बताई हैं। उन्होंने अपने त्याग पत्र में बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के आगे बढ़ने की कामना की है।

साथ ही उन्होंने रेफरी बोर्ड से अपने कार्यकाल का फीडबैक भी मांगा है। उन्होंने कहा कि मैंने 2009 आयोजित बिहार फुटबॉल रेफरी परीक्षा, जो की पटना में आयोजित हुई थी, उसमें ग्रेड-2 के लिये क्वालीफाई किया था। तब से कई वर्षों तक बिहार के रेफरी के रूप में सक्रिय सदस्य रहा और बिहार के कई मैच   में भाग भी लिया। परंतु किसी कारण बस मुझे RIN नंबर (अखिल भारतीय फुटबॉल संघ रेफेरी आईडेंटिटी नंबर) नहीं मिला। जिसके वजह से 2015 या 2016 में पुनः RIN नंबर दिया गया।

मुझे बिहार फुटबॉल में अभूतपूर्व स्नेह और प्यार मिला यूं कहें एक परिवार मिला। विगत कुछ महीनों से अपने निजी कारणों से मैं फुटबॉल रेफरी में सही रूप से अपना योगदान नहीं दे पा रहा हूँ, जिसका मुझे खेद हैं। आगे बिहार फुटबॉल रेफरी बोर्ड सुचारू रूप से चले और नए कीर्तिमान रचे, इन्हीं शुभकामनाओं के साथ मैं अपने स्वेच्छा से बिहार फुटबॉल रेफरी के दायित्वों से खुद को अलग कर रहा हूँ।

Find Us on Facebook

Trending News