विवाहिता ने मायके फोन कर बताया आज उसकी मौत हो जाएगी, जब परिवाले पहुंचे तो बेड पर पड़ी थी लाश

विवाहिता ने मायके फोन कर बताया आज उसकी मौत हो जाएगी, जब परिवाले पहुंचे तो बेड पर पड़ी थी लाश

BUXER :   बक्सर जिले के मुरार थाना क्षेत्र में विवाहिता की आत्महत्या का मामला सामने आया है। थाना क्षेत्र के दंगौली गांव में एक नवविवाहिता की आत्महत्या की जो वजहें सामने आई हैं, उसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। बताया गया कि दंपती के बीच चाय बनाने को लेकर विवाद हो गया, जिसमें गुस्से में पत्नी ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं इस घटना के बाद परिजनों ने मृतका के पति पर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल नवविवाहिता की मौत की खबर मिलते ही डुमरांव इंस्पेक्टर बैजनाथ चौधरी व मुरार थानाध्यक्ष मनोरंजन राय दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गए। मुरार पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बक्सर सदर अस्पताल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार मृत नवविवाहिता दंगौली गांव के ध्रुप नारायण यादव की पत्नी सुनीता कुमारी है।  मृतका के मायके वालों का कहना है ससुराल वाले ने गला दबा कर हमारी बेटी का हत्या कर दी है। वहीं, मृतक विवाहिता के पति का कहना है कि दोनों में चाय नहीं बनाने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद उसने फांसी लगा ली।  हालांकि, मायके वालों के आरोप पर नवविवाहित के पति ध्रुप नारायण यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

2019 में धूमधाम से हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि भोजपुर जिले के तियार थाना क्षेत्र के अंहारी बाग गांव के शिवचंद्र सिंह अपने पुत्री सुनीता कुमारी का शादी वर्ष 2019 के मई महीने में मुरार थाना क्षेत्र के दंगौली गांव के पशुराम यादव के पुत्र ध्रुप नारायण यादव से हुई थी। 25 फरवरी 2020 को इन दोनों का गवना हुआ। तभी अचानक बुधवार को रात्रि 11:00 बजे के करीब सुनीता कुमारी के मायके वाले को सूचना मिली कि पेट में दर्द होने से आपकी बेटी की मौत हो गई। बेटी की मौत की सूचना मिलते ही रात्रि में ही मायके वाले बेटी के ससुराल पहुंच गए। 

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

वहीं मृत विवाहिता के भाई और बीएसएफ जवान संतोष यादव ने बताया कि मेरी बहन को उसके ससुराल वाले हमेशा प्रताड़ित करते थे। गवना के बाद से ही हमेशा उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट जैसी घटना आए दिन होती रहती थी। बुधवार को भी उन लोगों ने मारपीट की। जिसके बाद उसकी बहन सुनीता कुमारी ने बुधवार को 8:30 बजे फोन कर बताया था कि आज उसकी हत्या ससुरालवाले कर देंगे।  इसके बाद हम लोग उसी रात यहां आ पहुंचे। जब यहां आकर देखा तो देखते ही रह गए। घर में कोई नहीं नहीं था और बहन का शव बेड पड़ा हुआ था। थानाध्यक्ष मनोरंजन राय ने बताया कि मायके वाले के द्वारा लिखित आवेदन अभी नहीं दिया गया है। आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News