BIHAR NEWS: नेशनल लोक अदालत का होगा आयोजन, प्रचार वाहन को किया गया रवाना

BIHAR NEWS: नेशनल लोक अदालत का होगा आयोजन, प्रचार वाहन को किया गया रवाना

लखीसराय: जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव द्वारा गुरुवार को लखीसराय न्यायालय परिसर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी गयी। प्रेस वार्ता में बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार नई दिल्ली एवं बिहार राज्य सेवा प्राधिकार पटना के निर्देश पर व्यवहार न्यायालय परिसर लखीसराय में दिनांक 10 जुलाई को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। 

इसका आयोजन वर्चुअल या हाइब्रिड मोड में किया जाएगा। लोक अदालत में वैवाहिक विवाद, चेक बाउंस से संबंधित मामले, इंश्योरेंस क्लेम से संबंधित विवाद, सिविल वाद, वन विभाग, श्रम कानून, बिजली विभाग, माप तौल विभाग एवं समझौता योग्य आपराधिक वाद का निष्पादन संबंधित पक्षकारों की सहमति से किया जाएगा।

विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक

नेशनल लोक अदालत की सफलता हेतु विभिन्न विभाग, बैंक एवं बीमा कंपनी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। लोगों को त्वरित सुलभ एवं निशुल्क न्याय दिलाने के लिए नेशनल लोक अदालत का आयोजन समय-समय पर किया जाता रहा है। लोक अदालत में किसी पक्ष को सजा नहीं होती है मामले को बातचीत से हल किया जाता है एवं दोनों पक्षों की जीत होती है। लोक अदालत संबंधी किसी भी जानकारी के लिए कार्यालय अवधि में 06346 23 2276 पर संपर्क किया जा सकता है। सेक्रेटरी जिला विधिक सेवा प्राधिकार अरूण कुमार सिन्हा ने 10 जुलाई को लखीसराय न्यायालय परिसर में आयोजित होने वाली लोक अदालत के बारे में प्रचार प्रसार करने हेतु प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

Find Us on Facebook

Trending News