corona politics : नाइट कर्फ्यू पर नीतीश सरकार की हो रही किरकिरी, अब इस बड़े नेता ने फैसले को बताया हास्यास्पद

corona politics : नाइट कर्फ्यू पर नीतीश सरकार की हो रही किरकिरी, अब इस बड़े नेता ने फैसले को बताया हास्यास्पद

Bhagalpur : वैश्विक महामारी करुणा वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर बिहार सरकार के द्वारा नाइट कर्फ्यू लगाए जाने को कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता और भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने हास्यास्पद करार दिया है, कांग्रेस नेता ने कहा है कि रात में कर्फ्यू महानगरों के लिए ठीक है जहां लोग रात दिन अपने कार्य में लगे रहते हैं, बिहार ऐसे प्रदेश में ऐसे भी रात में लोग घरों से बाहर नहीं निकलते हैं, अजीत शर्मा ने बिहार सरकार से सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की व्यवस्था करने, लोगों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने और पूरे बिहार को सप्ताह में कम से कम 2 दिन के लिए कर्फ्यू लगाए जाने की मांग की है, साथ ही अजीत शर्मा ने कहा कि अगर लोगों की जान बचानी है, तो सरकार लोगों के आंख में धूल झोंकने का काम बंद करे और 2 दिन के लिए पूर्णरूपेण लॉकडाउन बिहार को करे.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी उठा चुके हैं सवाल

बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाने के फैसले को लेकर न सिर्फ विपक्ष बल्कि उनकी सरकार में शामिल पार्टियों में भी मतभेद है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सीएम के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बिहार में नाइट कर्फ्यू से कोई असर नहीं होगा, क्योंकि यहां लोग रात में वैसे भी घरों में ही रहते हैं। इसकी जगह चार दिन का वर्किंग डे और तीन दिन का लॉकडाउन लगाए जाने के फैसले को ज्यादा कारगर बताया है। वहीं जाप प्रमुख भी नाइट कर्फ्यू को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होने ने बिहार में लॉकडाउन को लगाए जाने की वकालत की है।

बता दें कि एक दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ घंटों बैठक के बाद बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की थी, जो आज रात से लागू हो रहा है। इसके अलावा  स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, पार्क, सिनेमा हॉल, जिम सहित सभी सार्वजनिक स्थलों को 15 मई तक बंद कर दिया गया है।



Find Us on Facebook

Trending News