बिक्रम में शुरू किया गया एनएसएमसीएच के ओपीडी सेंटर , कैंपस से बाहर खुला पहला केंद्र, स्थानीय मरीजों को लाभ

बिक्रम में शुरू किया गया एनएसएमसीएच के ओपीडी सेंटर , कैंपस से बाहर खुला पहला केंद्र, स्थानीय मरीजों को लाभ

PATNA : बिक्रम-बिहटा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएसएमसीएच) का कैंपस से बाहर पहला ओपीडी सेंटर बिक्रम में शुरू किया गया है। ब्लॉक गेट संख्या एक के पास शुक्रवार को संस्थान के पीआरओ पवन कुमार, डॉ रामाकांत शर्मा, अस्पताल के अधीक्षक डॉ उदय कुमार और उपाधीक्षक डॉ सुरेंद्र प्रसाद ने इसका विधिवत उद्घाटन किया। वही पहले दिन मरीजों को डॉ भूपेंद्र कुमार ने देखा। पीआरओ पवन कुमार ने बताया कि शुक्रवार को करीब 50 मरीजों को देखा गया। 

उन्होंने बताया कि ओपीडी  सेंटर पूर्णतः मुफ़्त है। देखने का कोई शुल्क नहीं है। नौ बजे से दो बजे तक  ओपीडी चलेगा। यहां जांच और दवा की भी सुविधा रहेगी। जांच पर 50 प्रतिशत और दवा पर 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। ओपीडी रोज चलेगा। हर रोज अलग -अलग  बीमारी के डॉक्टर ओपीडी में बैठेंगे। पवन कुमार ने बताया कि जल्द ही कुछ और जगह में ओपीडी शुरू किया जाएगा।  

गौरतलब है कि एनएसएमसीएच पटना का एक मात्र निजी क्षेत्र का मेडिकल कॉलेज है, जहां सुपर स्पेशियलिटी सुविधा है। यहां 24 घंटा आपाताकालीन सुविधा मौजूद है। एंबुलेंस, ब्लड बैंक, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी, दवाखाना आदि की सुविधा अस्पताल परिसर में ही उपलब्ध है।

Find Us on Facebook

Trending News