PMCH में तैनात सिक्योरिटी गार्डस पर मारपीट का आरोप, मृतक के परिजनों ने कहा कि महिलाओं तक को डंडे से पिटा

PMCH में तैनात सिक्योरिटी गार्डस पर मारपीट का आरोप, मृतक के परिजनों ने कहा कि महिलाओं तक को डंडे से पिटा

PMCH : एक तरफ पीएमसीएच को एशिया के सबसे बड़े अस्पताल बनाने की बात कही जाती है, वहीं दूसरी तरफ राज्य के सबसे बड़े अस्पताल की आंतरिक व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। विशेषकर यहां के सिक्योरिटी गार्डस के सामने किसी बात पर मुंह खोलना सबसे बड़ा गुनाह है। अगर किसी बात का विरोध जताया तो वह आपको इतना मारेंगे कि बिना किसी बीमारी के ही अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति आ जाएगी। 

शनिवार को भी ऐसा की एक मामला सामने आया है। जब प्रसुति विभाग में इलाज कराने आई एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप था इलाज में लापरवाही के कारण मौत की घटना हुई है। लेकिन, मरीज के परिजनों का यह विरोध यहां मौजूद सिक्योरिटी गार्डस को पसंद नहीं आया. जिसका नतीजा यह हुआ कि उन्होंने परिजनों, जिनमें पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थी, उनकी डंडे से पिटाई कर दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

पहले भी कर चुके हैं मारपीट

पीएमसीएच के सिक्योरिटी गार्डस को गुंडा कहें तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। क्योंकि शनिवार को हुई घटना इकलौती नहीं है। इससे पहले भी कई बार यहां के सिक्योरिटी गार्डस मरीज और उनके परिजन संग दुर्व्यवहार और मारपीट कर चुके हैं. जिसके कारण अस्पताल प्रशासन को पूर्व में सिक्योरिटी गार्डस को हटाना पड़ गया था. लेकिन उसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है।


Find Us on Facebook

Trending News