BIHAR NEWS: सब्जी विक्रेताओं और वेंडरों के लिए जगह चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से मिलेगी मदद

BIHAR NEWS: सब्जी विक्रेताओं और वेंडरों के लिए जगह चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से मिलेगी मदद

BETTIAH: पश्चिम चम्पारण के लौरिया नगर पंचायत के सब्जी विक्रेताओं, ठेला वेंडरो सहित सभी छोटे छोटे व्यवसाइयों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है। सभी वेंडरो और छोटे छोटे सब्जी विक्रेताओं को चिह्नित कर प्रधानमंत्री स्व धन योजना की मदद से इन्हें 10-10 हजार रुपया ऋण दिया जाएगा। 

इस राशि की मदद से उनको व्यवसाय में मदद मिलेगी। इससे वह कर्जदारों से मुक्त हो सकेंगे। इस संबंध में लौरिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी वसंत कुमार ने बताया की लौरिया के छोटे छोटे व्यवसाइयों को चिह्नित करने का काम पूरा हो चुका है जल्द ही इन्हें सरकारी जमीन में दुकान एलॉट कर अपना दुकान चलाने के लिए दुकान आवंटन किया जाएगा। जहां यह अपना काम कर सके और अपने परिवार का भरण पोषण कर सके ।

साथ ही इन व्यवसाइयों को 10-10 हजार रुपया प्रधानमंत्री स्व धन योजना से पैसा दिया जाएगा ताकि वह साहूकारों से ज्यादा बयाज पर पैसा ना लेकर काम बयाज पर बैंक से पैसा लेकर समय पर ब्याज चुका सके और अपना व्यवसाय चला सके। वेंडिंग जोन बनाने की भी प्लानिंग है। जिसके लिए अंचलाधिकारी से बातचीत की जा रही है। शहर में या शहर से सटे किसी अलग जगह पर इसे बनाया जाएगा, जिसमें वेंडरों को दुकान अलॉट कर दी जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News