BIHAR NEWS: बापू स्मारक विद्यालय में जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम, सभी ने गांधी और शास्त्री जी को याद कर किया नमन

BIHAR NEWS: बापू स्मारक विद्यालय में जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम, सभी ने गांधी और शास्त्री जी को याद कर किया नमन

PATNA: राजधानी के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती तथा देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 118वीं जयंती हर्षोल्लास एवं भव्य समारोह के रूप आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत देश के दोनों सपूतों के चित्र पर सभी शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी एवं छात्राओं द्वारा चंदन-तिलक, माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर हुई।

गौरतलब है कि इस विद्यालय की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्ती जी की बहन समाजसेवी स्व.श्रीमती सुंदरी देवी द्वारा किया गया था। जिसे सरकार द्वारा वर्ष 1963 में प्रस्वीकृत मिली। विद्यालय की प्रधानध्यापिका डॉ मीनाक्षी झा ने विस्तार से इन दोनों महापुरुषों की जीवनी, कृतित्व, विचार एवं आदर्शों से सबों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि दोनों महापुरुषों के आदर्श का अनुसरण करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने मौजूद सभी लोगों और विद्यार्थियों से महात्मा गांधी जी तथा शास्त्री जी के जीवन से प्रेरणा लेने और उनके पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

छात्राओं ने बापू के प्रिय भजन बैष्णव जन ते कहिए.. और नवम् वर्ग की छात्रा रिया राज ने रघुपति राघव राजा राम..की भावभीनी प्रस्तुति देकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह का संचालन विद्यालय के शिक्षक अभिषेक कुमार ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक अर्जुन प्रसाद,विजय शंकर आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की शिक्षिका उर्मिला कुमारी, शैली प्रसाद पुस्तकालाध्यक्ष गौतम कुमार, लिपिक हरेराम, अनुसेवी अरविंद कुमार और चंदेजी शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Find Us on Facebook

Trending News