रिश्ता शर्मसार : मां के शव को छोड़कर भाग खड़े हुए दोनो बेटे,कोरोना से मौत बाद शव लेने से कर दिया इनकार

रिश्ता शर्मसार : मां के शव को छोड़कर भाग खड़े हुए दोनो बेटे,कोरोना से मौत बाद शव लेने से कर दिया इनकार

Buxer : कोरोना अब रिश्ते-नातों पर भारी पड़ने लगा है। माँ बेटे जैसे पवित्र रिश्ते भी कलंकित हो रहे हैं। भला एक जन्म देने वाली मां की मौत के बाद बेटे शव लेने से इनकार कर दे तो फिर रिश्ते में बचता ही क्या है। कोरोना से ही मौत के बाद बेटों ने अपनी जान के भय से मां के शव का अंतिम संस्कार करने से भी इंकार कर दिया। अंततः जिला प्रशासन ने सरकारी नियम के अनुसार उक्त महिला का दाह संस्कार कर दिया।

मामला बक्सर शहर का है जहां शहर के ही चीनी मिल इलाके की रहने वाली एक महिला कोविड-पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई। तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद रविवार की शाम महिला ने दम तोड़ दिया । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा महिला के मरने की सूचना परिवार वालों को दी गई लेकिन विडंबना देखिए कि परिवार वालों ने शव लेने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि महिला बक्सर के राजापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली थी । आपने पति और 2 बेटों के साथ बक्सर के चीनी मिल मुहल्ले में रहती थी । कोरोना से हुई मौत के बाद दोनो बेटों ने शव लेने से भी इंकार कर दिया। 

एक तरफ कोरोना के खौफ ने लोगों का जहां जीना मुहाल कर दिया है तो दूसरी तरफ कई दफा यह देखा गया है कि परिजन अपने मृत परिवार का शव लेने से इनकार कर दे रहे हैं। ऐसा ही मामला शेखपुरा जिला में भी देखने को मिला है जहां एक भरा पूरा परिवार अपने परिजन का शव लेने से इनकार कर दिया.फिर सफाईकर्मी के सहयोग से नदी के किनारे दाह संस्कार किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News