BIHAR NEWS: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर रोटरी क्लब तथागत ने चलाया जागरुकता अभियान

BIHAR NEWS: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर रोटरी क्लब तथागत ने चलाया जागरुकता अभियान

NALANDA: युवाओं के बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते लक्षण को देखते हुए सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक के उम्र वालों को कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है, ताकि आने वाले समय में इस वैश्विक महामारी पर काबू पाया जा सके। बावजूद इसके कई गांव और कस्बे के लोग हैं जो वैक्सीनेशन नहीं कराना चाहते हैं। ऐसे लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रोटरी क्लब तथागत द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया।

रोटरी क्लब तथागत के सदस्यों ने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत चौक चौराहों पर होल्डिंग लगाया जा रहा है । साथ ही इस टीकाकरण कार्य में लगे फ्रंटलाइन वर्करों को मास्क का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि क्लब का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण में शामिल हो सके ताकि इस वैश्विक महामारी पर काबू पाया जा सके। इसके अलावा करुणा टीकाकरण को लेकर जागरूकता फैलाना और शत-प्रतिशत टीकाकरण में सरकार का सहयोग करना हमारा उद्देश्य है।

मालूम हो कि कोरोना टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां प्रचलित हैं। विशेषकर सुदूरवर्ती प्रखंड और गांव कस्बे के लोग तरह-तरह की अज्ञानता और अशिक्षा की वजह से कोरोना टीकाकरण से दूरी बना रहे हैं। ये लोग किसी की बात भी सुनना समझना नहीं चाह रहे। ऐसे में सरकार के साथ-साथ अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं का आगे आकर जागरूक करना अच्छी पहल है।


Find Us on Facebook

Trending News