BIHAR NEWS: बाढ़ग्रस्त इलाकों में सरकारी मदद से वंचित लोगों के लिए आगे आए समाजसेवी, बांटी राहत सामग्री

BIHAR NEWS: बाढ़ग्रस्त इलाकों में सरकारी मदद से वंचित लोगों के लिए आगे आए समाजसेवी, बांटी राहत सामग्री

PATNA CITY: गंगा और पुनपुन नदी का जल स्तर बढ़ने से बिहार की राजधानी पटना से सटे जल्ला क्षेत्र में बाढ़ का पानी आ गया है। जिससे पूरा जल्ला इलाका जलमग्न हो गया। वहीं जल्ला के कई इलाकों में सरकार की ओर से राहत सामग्री नहीं मिली है। बाढ़ का पानी घरों में घुस गया है और आने जाने का रास्ता भी पानी में डूब गया है।

इस स्थिति में जेठूली पंचायत समेत शुकुलपुर, रायबाग समेत कई गांव के लोगों की खाने पिने की समस्या उतपन्न हो गई है। इसे देखते हुए जेठूली पंचायत के गुलमहियाबाग में समाजसेविका राधा देवी और चंदन यादव ने बाढ़ पीड़ित माहिलाओं में अनाज भरा झोला का वितरण किया। जिससे बाढ़ प्रभावितों की मुश्किलें कुछ हद तक कम हुई। विदित हो कि इस साल गंगा नदी अपने रिकॉर्ड जलस्तर पर पहुंच गई, जिसके साथ 11 अन्य नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के पार है। इस वजह से कई जिलों की लाखों की आबादी इस वक्त बाढ़ प्रभावित है।

वही बाढ़ राहत सामग्री वितरण करने हुए राधा देवी का कहना है की सड़को पर पानी आने से कई गांव में आने जाने का संपर्क टूट गया है। ऐसे में लोगो की खाने पिने की समस्या हो गई है। वहीं बाढ़ राहत सामग्री से वंचित लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया है और बाढ़ पीड़ितों के लिए उनकी सेवा जारी रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News