BIHAR NEWS : पटना बख्तियारपुर टॉल प्लाजा के आरओबी के पास हो रही मिट्टी कटाव, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

BIHAR NEWS : पटना बख्तियारपुर टॉल प्लाजा के आरओबी के पास हो रही मिट्टी कटाव, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

PATNACITY : यास तूफान और बारिश ने बिहार में बर्बादी के मंज़र छोड़ गए है। बिहार को तूफान और बारिश ने काफी प्रभावित किया है। कहीं सैंकड़ो वर्ष पुराना पेड़ उखड़ गए, तो किसी का मकान क्षतिग्रस्त हो गया, तो कही जलजमाव हो गया।र किसानों के खेत में लगे  फसल जलजमाव के कारण बर्बाद हो गया। सड़को के स्थिति भी कुछ ऐसी ही हैं। बात कर रहे हैं पटना बख्तियारपुर टॉल प्लाजा nh 30 की जहां टॉल प्लाजा के ठीक पास में ही दीदारगंज आरओबी के ठीक नीचे कोठियां सोनामा जाने बाले रास्ते मे मिट्टी का कटाव तेजी से हो रहा है। तीन दिनों पहले हुई तेज बारिश के कारण मिट्टी का कटाव जबरदस्त तरीके से हो रहा है।

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है  कि जो मिट्टी का कटाव रोकने के लिए बाउंड्री किया हुआ था वो भी टूट चुका है। अब आप सोच सकते है इस मिट्टी कटाव के कारण कितना बड़ा ख़तरा हो सकता है। इसे जल्द ठीक नही किया गया तो आरओबी सहित मुख्य सड़क पर से सम्पर्क टूट सकता है और कोई भी बड़ा हादसा पेश आ सकता है।

यहां से गुजरनेवाले वाहन चालकों ने भी बताया कि जिस तरह आरओबी के ज्वाइंटर की मिट्टी लगातार कटाव के कारण धंस रही है, अगर इसे समय रहते सुधारा नहीं गया तो हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता है। अब अधिकारियों का ध्यान इस पर कब जाता है, यह समय की बात है।


Find Us on Facebook

Trending News