BIHAR NEWS: आकाशीय बिजली गिरने से झुलसा छात्र, वक्त पर ऐंबुलेंस नहीं मिलने से बिगड़ी हालत, ऐसे बची जान

BIHAR NEWS: आकाशीय बिजली गिरने से झुलसा छात्र, वक्त पर ऐंबुलेंस नहीं मिलने से बिगड़ी हालत, ऐसे बची जान

KAIMUR: कैमूर जिले के मोहनीया थाना क्षेत्र के डड़वा गांव के पास किराए के मकान पर रह रहे एक छात्र के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे छात्र बुरी तरह झुलस गया। जैसे ही इस घटना की जानकारी अन्य छात्रों को मिली सभी ने घायल छात्र को अस्पताल ले जाने का प्रवंध किया। हालांकि कई बार फोन करने के बाद भी ऐंबुलेंस नहीं पहुंची। 

छात्र की हालत बिगड़ती देखकर छात्रों का जुगाड़ लगाकर उसे अस्पताल पहुंचाया। छात्रों ने एक कुर्सी पर घायल छात्र को सहारा देकर बैठाया और बाकी दोस्त उस कुर्सी को उठाकर करीब एक किलोमीटर पैदल चलकर  अनुमंडल अस्पताल पहुंचे और उसे भर्ती कराया। छात्र की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ रेफर कर दिया।

जानकारी देते हुए छात्रों ने बताया कि हम लोग पटना के रहने वाले हैं। सभी कैमूर के मोहनिया में रहकर पढ़ाई भी करते हैं और काम भी करते हैं। गुरूवार सुबह अचानक आकाशीय बिजली घर के अंदर गिर गई जिससे रूम में पढ़ाई कर रहा छात्र बुरी तरह झुलस गया। अस्पताल को कई बार एंबुलेंस के लिए फोन किया गया लेकिन एंबुलेंस नहीं मिल पाया फिर हम लोग ठेला के सहारे अस्पताल लाए हैं।

मौके पर मौजूद समाजसेवी गीता पासी ने बताया कि मैंने भी छात्र के घायल होने की सूचना के बाद अस्पताल में एंबुलेंस को फोन किया। उनके द्वारा कहा गया कि एंबुलेंस मरीज को लाने के लिए गया है, लेकिन जब अस्पताल पहुंचे तो एंबुलेंस अस्पताल में पड़ा हुआ था। जब हम से लोग झूठ बोल रहे हैं तब समझ सकते हैं कि आम आदमी के साथ इन लोगों का कैसा रवैया रहता होगा।

Find Us on Facebook

Trending News