BIHAR NEWS: अचानक ही तालाब में मर गई सैंकड़ों मछलियां, ग्रामीणों में मचा हड़कंप, राजद नेत्री ने कह दी यह बात...

BIHAR NEWS: अचानक ही तालाब में मर गई सैंकड़ों मछलियां, ग्रामीणों में मचा हड़कंप, राजद नेत्री ने कह दी यह बात...

VAISHALI: पशुपालन और मत्स्य पालन शुरू से ही काफी बड़ा उद्योग रहा है। गांव में खास तौर पर बड़ी संख्या में मवेशी सहित मछली पालन होता है, जिससे उन्हें अच्छी आमदनी होती है। इसी में अगर अचानक ही लोगों को पशु धन की हानि हो जाए, अचानक ही किसी वजह से उनके मवेशी या मछलियां मर जाएं, तो उन्हें कितना बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

खबर वैशाली के महुआ अनुमंडल अंतर्गत कटहरा थाना इलाके की है। जहां बड़ी संख्या में तालाब की मछलियां मर जाने से अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई है। तालाब में मछली मरने से दुर्गंध आ रही है। बड़ी संख्या में मछलियां मरकर तालाब के ऊपरी हिस्से में आ गई है, जिसे देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। दुर्गंध की वजह से आसपास रहने वाले ग्रामीणों का जीना दूभर हो गया है। इसके चलते सरकारी दफ्तर में काम करने वाले लोग भी परेशान हो रहे हैं। दरअसल कहा जा रहा है कि बीते शनिवार को कटहरा थाना परिसर स्थित पोखर के पास ही पुलिस द्वारा शराब का विनष्टीकरण किया गया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इसी दौरान कुछ मात्रा में शराब बहकर तालाब में चली गई। जिसके चलते तालाब का पानी दूषित हो गया और इसी कारण बड़ी संख्या में मछली मर गई।

वहीं हजारों की संख्या में मछलियों की मौत पर राजद नेत्री विद्या राय ने सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि मापदंड के अनुसार शराब को नष्ट किया जाना चाहिए। हालांकि यहां शराब विनष्टीकरण के दौरान आसपास के क्षेत्र का ध्यान नहीं रखा गया। इसी वजह से ग्रामीणों का काफी नुकसान हुआ है। अंदेशा जताया जा रहा है कि पानी में शराब की मिलावट होने की वजह से मछलियों की मौत हुई है। इसको लेकर पूरी जांच की जानी चाहिए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News