BIHAR NEWS: जिलाधिकारी ने जलजमाव वाले क्षेत्रों का किया निरीक्षण, सरदार पटेल पार्क के जीर्णोद्धार का दिया निर्देश

BIHAR NEWS: जिलाधिकारी ने जलजमाव वाले क्षेत्रों का किया निरीक्षण, सरदार पटेल पार्क के जीर्णोद्धार का दिया निर्देश

KHAGARIA: खगड़िया जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष ने खगड़िया नगर परिषद के बाढ़ के दौरान जलजमाव वाले क्षेत्रों वार्ड नंबर 2 दाननगर एवं आसपास के वार्डों का भ्रमण किया। उन्होंने बाढ़ के पानी के जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी और कनीय अभियंता, नगर परिषद खगड़िया को दिया। पंपसेट लगाकर जलजमाव वाले क्षेत्रों से जल की निकासी की जा रही है। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से भी बात की और उनकी समस्याओं से अवगत हुए। जिलाधिकारी महोदय ने उन क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव और साफ सफाई कराने का निर्देश दिया, जहां बाढ़ का पानी उतर चुका है।जिलाधिकारी ने सरदार वल्लभभाई पटेल पार्क का भी जायजा लिया और इसके जीर्णोद्धार का निर्देश दिया। वर्तमान में पार्क में जल जमाव की स्थिति है। जिलाधिकारी ने इसमें मिट्टी भराई का कार्य कराने, चारदीवारी बनाने, विद्यमान चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने, पार्क के अंदर चारों तरफ फुटपाथ बनाने, बच्चों के खेलने के लिए झूला लगाने और ओपन जिम लगाने हेतु प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश कनीय अभियंता, नगर परिषद खगड़िया राजीव रोशन को दिया। प्राक्कलन बनाकर नगर विकास एवं आवास विभाग, बिहार द्वारा स्वीकृति मिलने पर पार्क के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू किया जाएगा। 

जिलाधिकारी ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के अधिष्ठापन के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद भी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से कोविड टीका का दूसरा डोज लेने का भी आग्रह किया।

Find Us on Facebook

Trending News