BIHAR NEWS: संवेदक की मनमानी का खामियाजा भुगत रही आम जनता, डायवर्जन के बहने से हजारों की आबादी पर आया जान का खतरा

BIHAR NEWS: संवेदक की मनमानी का खामियाजा भुगत रही आम जनता, डायवर्जन के बहने से हजारों की आबादी पर आया जान का खतरा

SHEIKHPURA: शेखपुरा में संवेदक की मनमानी के कारण मुख्य सड़क पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है. शेखपुरा- शाहपुर मुख्य सड़क मार्ग के देवपुरी गांव के पास सड़क निर्माण कंपनी द्वारा पुल का निर्माण किया जा रहा था। निर्माण कंपनी द्वारा सही तरीके से डायवर्शन नहीं बनाए जाने के कारण नदी पर बना डायवर्सन पानी के तेज बहाव में बह गया।

पानी के तेज बहाव में डायवर्सन के बह जाने की वजह से शेखपुरा-शाहपुर मुख्य सड़क मार्ग पर यातायात सेवा बाधित हो गयी है। वहीं बाइक सवार जान जोखिम में डालकर ऊपरी पुल से गंतव्य स्थान पर जाने को मजबूर है। जबकि उस इलाके के लोगों को जिला मुख्यालय आने में 10 किलोमीटर अधिक दूरी तय कर पहुंचना पड़ रहा है। शेखपुरा सदर प्रखंड के दो पंचायतों कुसुम्भा, कोसरा सहित कई गांवों के लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी बढ़ी है। जबकि, मुख्य सड़क मार्ग बाधित होने के कारण भारी वाहन भी 30 किलो मीटर दूरी तय कर नवादा के शाहपुर पहुंच रहे हैं। 

ग्रामीणों ने कहा कि रतोईया नदी पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा है लेकिन संवेदक की लापरवाही और मनमानी का नतीजा है कि 2 वर्ष के बाद भी पुल निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। जिसके कारण इस इलाके के लोगों को जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है जबकि जिला मुख्यालय पहुंचने में 10 किलोमीटर की दूरी ज्यादा तय करनी पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में जिला प्रशासन से जल्द कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Find Us on Facebook

Trending News