BIHAR NEWS: पूजा के फूल तोड़ने गई महिला को लगा करंट, 440 वोल्ट के तार के संपर्क में आने से मौके पर तोड़ा दम

BIHAR NEWS: पूजा के फूल तोड़ने गई महिला को लगा करंट, 440 वोल्ट के तार के संपर्क में आने से मौके पर तोड़ा दम

PATNA: नवरात्र पूजा के लिए फूल लेने खेत में गई महिला की बिजली के संपर्क में आने से मौत हो गई। पूरी घटना राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव की है। जहां रामनगर गांव में महिला नवरात्रि पूजा के लिए घर से कुछ ही दूरी पर फूल के खेत में फूल तोड़ने गई थी इसी दौरान पहले से खेत के चारों तरफ 440 वोल्ट का बिजली के तार लगा हुआ था। जिस के संपर्क में महिला आ गई और महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

इधर मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन खेत में पहुंचे लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। मृतक महिला की पहचान रामनगर गांव निवासी हरेंद्र ठाकुर की 49 वर्षीय पत्नी चंपा देवी के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बिहटा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कितना ले आए और पोस्टमार्टम भेजने की तैयारी में जुट गई है ।वहीं परिजनों के आरोप पर खेत के माली गनौरी भगत को अपने हिरासत में लेकर थाना ले आई है। 

वहीं मृतक के पति हरेंद्र ठाकुर ने बताया कि शनिवार की सुबह तकरीबन 5 बजे नवरात्रि पूजा के लिए फूल तोड़ने के लिए गांव के ही खेत में चंपा देवी गई थी। खेत में पहले से 440 वोल्ट का बिजली का तार चारों तरफ से घेरा हुआ था। उसी के संपर्क में आने से मौत हो गई है। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि खेत का माली गनौरी भगत जो फूल को बचाने के लिए इस तरह के काम करता है। कई बार वह रात में बिजली का तार चारों तरफ लगा देता है और दिन होते ही उसे बंद कर देता है। यह काम इसलिए करता है ताकि कोई भी खेत का फूल ना तोड़ सके। फिलहाल मौत की सूचना मिलने के बाद मीटर के परिजनों में कोहराम मच गया है महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक महिला का 5 पुत्र है जिसमें 2 पुत्र का शादी हो चुकी है जबकि 3 पुत्र का अभी शादी बाकी है।

वही इस सम्बंध में बिहटा थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में खेत में फूल तोड़ने के दौरान महिला की बिजली के संपर्क में आने से मौत हो गई है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाना लेकर आई और साथ ही पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेजने की तैयारी में जुट गई है। परिजनों के आरोप पर खेत के माली गनौरी भगत को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाना ले आई है। फिलहाल मृतक के परिजनों के तरफ से लिखित आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News