BIHAR NEWS: वैक्सीनेशन को गति देगी टीका एक्सप्रेस, ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन से होगी आसानी

BIHAR NEWS: वैक्सीनेशन को गति देगी टीका एक्सप्रेस, ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन से होगी आसानी

SUPAUL: कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना के टीकाकरण को और अधिक गति प्रदान करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा उपलब्ध कराए गए टीका एक्सप्रेस को शुक्रवार को समाहरणालय परिसर से जिलाधिकारी  महेन्द्र कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

गांव सहित शहरी क्षेत्रों में 45 वर्ष के ऊपर के लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण उनके घर के समीप टीका एक्सप्रेस भेज कर टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही लोगों को टीकाकरण करने के लिए ऑडियो सिस्टम के माध्यम से उन्हें जागरूक भी किया जाएगा। इसमें खास बात यह कि इसके लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन होगा। इसके लिए वैक्सीन लेने वाले व्यक्ति को अपना आधार कार्ड लाना होगा। जिलाधिकारी महेन्द्र कुमार ने सुपौल के बंसतपुर के लिए टीका एक्सप्रेस रवाना किए जाने के मौके पर कहा कि टीका एक्सप्रेस से लोगों को टीकाकरण में सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए टीकाकरण के काम को तेजी से किया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि टीका एक्सप्रेस के माध्यम से लोगों को उनके घर तक टीका लगाए जाने की सुविधा उपलब्ध होगी। उनका पूरा ब्योरा व रिकार्ड रखा जाएगा। टीके के दूसरे डोज की तिथि की जानकारी भी दी जाएगी। उन्हें दोबारा टीका भी लगाया जाएगा। डीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव को ले सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर पर गठित कमिटि के द्वारा टीकाकरण को लेकर लगातार फीडबैक लिया जा रहा है। फीडबैक के आधार पर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को हर प्रकार की सुविधा देने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण की दर घट जरूर रही है पर सभी लोगों को सचेत रहने की जरुरत है। बता दें, टीका एक्सप्रेस वाहन के द्वारा न्यूनतम 200 लोगों को प्रतिदिन टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जबकि टीका एक्सप्रेस वाहन के सहयोग से बंसतपुर मे 20 छातापुर मे 40 किसनपुर मे 10 मरोना मे 10 निर्मली मे 20 पिपरा 20 प्रतापगंज 20 राघोपुर 40 सुपौल मे 100 त्रिवेणीगंज 20, कुल 300 लोगों का टीकाकरण किया गया।

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News