BIHAR NEWS: मोतिहारी में वायरल फीवर की दस्तक, 4 बच्चे अस्पताल में भर्ती, बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

BIHAR NEWS: मोतिहारी में वायरल फीवर की दस्तक, 4 बच्चे अस्पताल में भर्ती, बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

MOTIHARI: देश के अन्य हिस्सों की भांति अब मोतिहारी जिले में भी वायरल बुखार ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। 0 से 20 वर्षो के बच्चो में ये बुखार ज्यादा दिखाई दे रहा है। अबतक सदर असपताल में 10 बच्चे इस वायरल बुखार से पीड़ित हो चुके हैं और अस्पताल में इलाज करवा चुके हैं। 

अभी फिलहाल चार बच्चे मोतिहारी के सदर अस्पताल में इलाजरत है। जिनका इलाज डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है। पुष्टि करते हुए अस्पताल प्रबंधक विजय झा ने बताया कि अबतक यहां दस से बारह बच्चे इस बुखार से पीड़ित होकर आए हैं। जिनमे से 6 बच्चों का इलाज कर घर भेजा जा चुका है। बाकी बच्चों का इलाज जारी है। स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी के प्रति सजग है और इस अस्पताल में इनके इलाज की समुचित व्यवस्था है।

इस बीमारी के संबंध में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि इसके लिए पूरे जिले के अस्पताल को अलर्ट मोड पर रखा गया है। सभी डॉक्टरों को इलाज के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाने को कहा गया है। लोगों से अपील है कि अगर किसी बच्चे में इस बुखार के लक्षण पाए जाते है तो उसे तुरंत सरकारी अस्पताल में लाये जहां उनके इलाज की समुचित व्यवस्था है। यह बुखार काफी जानलेवा है। जो सुबह चार बजे के आसपास आता है व दो तीन घंटे के अंदर में गम्भीर हो जाता है। घर पर इलाज करने के बदले अस्पताल लेकर आएं। यहां उनका इलाज और देखरेख बेहतर ढंग से होगा। रात में बच्चों को भरपेट भोजन कराएं व गुड़ या मीठा रात्रि में निश्चित रूप से बच्चों को दे।

Find Us on Facebook

Trending News