BIHAR NEWS : सभी थानों में होगी महिला पुलिस अधिकारी की नियुक्ति, सीएम नीतीश ने बैठक में जारी किया आदेश

BIHAR NEWS : सभी थानों में होगी महिला पुलिस अधिकारी की नियुक्ति, सीएम नीतीश ने बैठक में जारी किया आदेश

PATNA : बिहार के सभी थानों में अब अनिवार्य रूप से महिला पुलिस अधिकारी या महिला पुलिस की नियुक्ति की जाएगी। इस बात के निर्देश सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस मुख्यालय को दिए हैं। शुक्रवार को राज्य के लॉ एंड ऑर्डर को लेकर की गई बैठक में उन्होंने कहा कि थानों में महिला पुलिस के होने से शिकायत लेकर आनेवाली औरतों का का मनोबल बढ़ेगा और उनकी शिकायतों का समाधान भी सहज ढंग से हो सकेगा. इस बैठक में सीएम अपने आवास से वर्चुअल रूप से शामिल हुए थे।

लगभग दो माह के अंतराल के बाद कानून व्यवस्था को लेकर हुए बैठक में सीएम नीतीश कुमार अपराधिक घटनाओं को लेकर सख्त तेवर दिखाए। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. गड़बड़ी करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई करें, इस दौरान उन्होंने थानों में गश्ती बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा अपराधियों की गिरफ्तारी में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्पीडी ट्रायल में तेजी लाकर सजा की दर को बढ़ायें. अनुसंधान के कार्य को बेहतर तरीके से अंजाम दें, ताकि अपराधियों को सख्त से सजा दिलायी जा सके. अपराध का विश्लेषण जिला, अनुमंडल और थानावार करते रहें. इससे विधि-व्यवस्था हर हाल में मेंटेन रहे



Find Us on Facebook

Trending News