BIHAR NEWS: युवा जदयू जिलाध्यक्ष ने प्रखंड अध्यक्षों को सौंपा मनोनयन पत्र, एक माह में 10 हजार पौधरोपण का दिलाया संकल्प

BIHAR NEWS: युवा जदयू जिलाध्यक्ष ने प्रखंड अध्यक्षों को सौंपा मनोनयन पत्र, एक माह में 10 हजार पौधरोपण का दिलाया संकल्प

GAYA: न्यू एरिया स्थित युवा जदयू कार्यालय में युवा जदयू के गया जिलाध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा की अध्यक्षता में गया जिले के 24 प्रखंडों के नव मनोनित युवा जदयू के प्रखंड अध्यक्षों को मनोयन पत्र तथा पार्टी का अंग वस्त्र प्रदान किया। इसके साथ ही सभी को सम्बोधित करते हुए युवा जदयू के जिलाध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने सभी प्रखंड अध्यक्षों को अपने अपने प्रखण्डों में कमेटी विस्तार करने का निर्देश दिया। 

गौरव सिन्हा ने सभी अध्यक्षों से संकल्प लिया की एक माह के अंदर 10 हजार पौधारोपण कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जल-जीवन-हरियाली अभियान को आगे बढ़ाने में कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का संकल्प लेने को कहा। इतना ही नहीं कुमार गौरव ने सभी से कहा कि हम किसी भी आयोजन में जाएं या आयोजित करेंगे उसका शुभारंभ पौधरोपण करके ही कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। जबकि किसी फंक्शन में पौधा गिफ्ट कर इसे लगाने की सभी से अपील भी करेंगे। गया जिला युवा जदयू के अध्यक्ष गौरव सिन्हा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री लगातार जल-जीवन-हरियाली अभियान को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं, इस अभियान का हम सभी भी हिस्सा हैं। इसलिए आप सभी से आग्रह है कि पर्यावरण की सुरक्षा के दृष्टिकोण से हमसभी संकल्प लें कि एक एक प्रखंड में दो दो हजार पौधरोपण करेंगे। बिहार-झारखंड अलग राज्य बनने के बाद बिहार का हरित आवरण क्षेत्र मात्र 7 प्रतिशत रह गया था मगर मुख्यमंत्री की दृढ़ इक्षाशक्ति का नतीजा है कि बिहार का हरित आवरण क्षेत्र 15 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है, जिसे 17 प्रतिशत तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

इस मौके पर गया जिले के जिन प्रखंड अध्यक्षो को मनोनयन पत्र सौंपे गए उनमेंगुरूआ- अजीत कुमार सिंह, बाँकेबजार-हरेन्द्र कुमार सिंह, खिजरसराय-प्रेम प्रकाश सिंहा, डोभी-सोनु केशरी (विकाश केशरी), मोहनपुर-जैकीकुमार सिंह, बराचट्टी-संजीत कुमार, नगर प्रखंड - राकेश कुमार, गुरारू-चन्द्रमा कुमार,  मानुपर-युवराज कुमार,  निमचक बथानी-रजीत कुमार चौधरी, फतेहपुर-शंकर कुमार, टनकुप्पा-उमेश कुमार, बोधगया-विक्की कुमार,  कोंच-नरेन्द्र कुमार यादव, वजीरगंज-अक्षय कुमार, अतरी-तरूण कुमार,  मोहड़ा-सतीश चन्द्रवंशी, शेरघाटी-अजय कुमार उर्फ दिलीप यादव, आमस-चुनचुन यादव, परैया-रविन्द्र कुमार चौधरी उर्फ जय चौधरी, डुमरिया-सत्येन्द्र कुमार, बेला-शंकर कुमार, इमामगंज-शम्स तबरेज, टेकारी-विक्की मांझी प्रमुख रहे।

Find Us on Facebook

Trending News