बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Land For Job: लालू यादव जाएंगे जेल ! राजद सुप्रीमो की बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने सीबीआई को दी मुकदमा चलाने की इजाजत

Land For Job: लालू यादव जाएंगे जेल ! राजद सुप्रीमो की बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने सीबीआई को दी मुकदमा चलाने की इजाजत

Land For Job: राजद सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। लालू यादव के खिलाफ गृह मंत्रालय ने CBI को मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। सीबीआई का मामला लैंड फॉर जॉब कथित घोटाले से जुड़ा है। इस मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मिल गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी। गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। 30 से ज़्यादा आरोपी ऐसे हैं जिनके खिलाफ़ अभियोजन की मंजूरी का इंतज़ार है। सीबीआई ने अन्य आरोपियों के खिलाफ़ मंजूरी हासिल करने के लिए 15 दिन का और समय मांगा है। दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई से अन्य आरोपियों के खिलाफ़ मंजूरी हासिल करने की प्रक्रिया में तेज़ी लाने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी।

बता दें कि, बीते दिन ही दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव, तेजस्वी  यादव और पहली बार तेज प्रताप यादव के खिलाफ समन जारी किया था। 7 अक्टूबर को इन लैंड फॉर जॉब मामले के 11 आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। वहीं अब गृह मंत्रालय ने भी लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। 

लैंड फॉर जॉब- लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए 2004-2009 के बीच बिहार के लोगों को रेलवे के ग्रुप डी में नौकरी में दिलाने के नाम पर जमीन लिखवाने का आरोप लगा। इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है। लालू यादव फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। वहीं अब गृह मंत्रालय ने लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है।   

Editor's Picks