BIHAR POSITIVE NEWS: शतायु पीपल का पौधा लगाकर की वैवाहिक जीवन की शुभ शुरूआत, समाज को दिया संदेश

BIHAR POSITIVE NEWS: शतायु पीपल का पौधा लगाकर की वैवाहिक जीवन की शुभ शुरूआत, समाज को दिया संदेश

GAYA: जिले के खिजरसराय के पुरानी बाजार में एक शादी समारोह के बाद सुबह घर से विदा होने के बाद नवदंपति ने शादी को यादगार बनाने के लिए एक पौधा लगाया। नवदम्पति द्वारा किए गए इस पहल की काफी प्रशंसा हो रही है। नवदम्पति ने इसके साथ ही इस कोविड काल में दांपत्य जीवन की शुरूआत करने बाले हर जोड़े से एक पेड़ लगाने का भी आह्वान किया है।

पुरानी बाजार खिजरसराय के रहने वाले रविंद्र गुप्ता की पुत्री मनीषा कुमारी की शादी शुक्रवार को बेहद सादे समारोह में कोविड प्रोटोकॉल अनुपालन नियम का पालन करते हुए पूरी हुई। शनिवार की सुबह घर में विदाई की तैयारी चल रही थी। इस बीच मनीषा ने अपने नाम पर पौधा लगाने की इच्छा भाई पिंटू गुप्ता से जताई। जिसके बाद उसकी इस इच्छा का सम्मान करते हुए परिजन ने पीपल का पौधा मंगाया। दूल्हे विकास कुमार ने इस अवसर पर मनीषा के इस नेक कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि मनीषा ने जो पर्यावरण के रक्षा को लेकर जो कदम उठाई वो काफी सराहनीय है। 

इस अवसर पर मनीषा ने कहा कि इन दिनों पेड़ों को काटा जा रहा है, पर कोई पेड़ लगाने की नहीं सोचता। ऐसे में मेरा ये कदम युवाओं के लिए एक सन्देश है। मनीषा ने कोविड काल में शादी के बंधन में बंधने बाले हर नवदमाप्ति से एक पेड़ लगाने का आह्वान किया है। मालूम हो कि बारात उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिले के  सिकरिया रामनगर मोहल्ले से आई थी। मनीषा के ससुर विश्वनाथ गुप्ता ने कहा कि इस पहल के तहत हमलोग अपने घर भी इसे अमल करेंगे और ससुराल में भी नवदम्पति द्वारा एक पौधा लगाया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News