लद्दाख में गई बिहार के वीर बेटे की जान, जवान का पार्थिव शरीर आज आएगा पटना, गांव में पसरा मातम

लद्दाख में गई बिहार के वीर बेटे की जान, जवान का पार्थिव शरीर आज आएगा पटना, गांव में पसरा मातम

पटना. देश की रक्षा में जान गंवाने वाले बिहार के वीर बेटे रामानुज का पार्थिव शरीर शनिवार को पटना आएगा. शुक्रवार को लद्दाख में हुए हादसे में बिहार के पटना जिले के रामानुज की मौत हो गयी है. 24 वर्षीय लाल रामानुज जिस गाड़ी में सफर कर रहे थे वह वाहन लद्दाख के तुकतुक सेक्टर में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया. हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई जबकि 19 सैनिक घायल हो गए. 

मृत जवानों में पटना के पालीगंज प्रखंड के परियों गांव के 24 वर्षीय रामानुज यादव भी शामिल हैं. रामानुज का शव आज विशेष विमान से पटना लाया जायेगा. जिसके बाद शव को जवान के पैतृक गांव परियों गांव ले जाया जायेगा. जहां अंतिम संस्कार किया जायेगा.

गांव में रामानुज की मौत की खबर मिलते ही पुरे गांव में मातम पसर गया. शोक संतप्त परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. अपने बेटे को खोने के गम में पूरा गांव गमगीन है. बेटे की मौत की खबर मिलते ही रामानुज के पिता की तबीयत भी खराब हो गई. तीन भाइयों रामानुज सबसे छोटे थे. रामानुज का चयन महाराष्ट्र मराठा रेजीमेंट में 2016 में हुआ था. 

सेना के अधिकारियों ने बताया कि करीब 26 सैनिकों के एक दल को लेकर वाहन परतापुर ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहा था. इसी दौरान थोइसे से करीब 25 किमी दूर एक स्थान पर सुबह करीब नौ बजे यह हादसा हुआ. अब तक सात सैनिकों को मृत घोषित किया गया है. अन्य को गंभीर चोटें भी आयी हैं. अधिकारियों ने बताया कि वाहन सड़क से करीब 50-60 फुट की गहराई में श्योक नदी में गिर गया. सभी घायलों को शुरुआत में परतापुर स्थित 403 फील्ड हॉस्पिटल ले जाया गया. कुछ घंटों के बाद सभी 19 घायल सैनिकों को हरियाणा के पंचकुला जिले में चंडीमंदिर स्थित सेना के पश्चिमी कमान अस्पताल ले जाया गया.

Find Us on Facebook

Trending News