बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जम्मू कश्मीर में ग्रेनेड हमले में शहीद हुए बिहार के लाल कैप्टन आनंद कुमार, परिजनों में मचा कोहराम

जम्मू कश्मीर में ग्रेनेड हमले में शहीद हुए बिहार के लाल कैप्टन आनंद कुमार, परिजनों में मचा कोहराम

KHAGARIA : बिहार का एक और लाल आज देश की रक्षा करते सीमा पर शहीद हो गया। जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान ग्रेनेड ब्लास्ट होने से सेना में और जेसीओ सहित दो लोग शहीद हो गए हैं। जिसमें कैप्टन की पहचान खगड़िया जिले के निवासी के आनंद के रूप में की गयी है । इस घटना की सूचना जैसे ही गाँव पहुँची पुरे परिवार में दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है। पुरे परिवार में कोहराम मच गया है।  


मिली जानकारी के मुताबिक शहीद आनंद कुमार उर्फ प्रिंस कुमार के पिता मधुकर सिंह बिहार  पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं। आनंद जिले के नयागांव शिरोमणि टोला परबत्ता के रहनेवाले थे । जो  दो भाईयों में आनदं सबसे बड़े थे। आनंद के छोटे भाई दिल्ली में रह कर पढ़ाई कर रहे हैं। 

बताया जा रहा है की जून में ही आनंद कुमार छुट्टी लेकर घर आये थे और 10 जुलाई को छुट्टी खत्म कर वापस गए थे ।  घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में जब सैनिक नियंत्रण रेखा पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उसी दौरान अचानक से एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में कई जवानों को चोटें आयी हैं। जबकि इलाज के दौरान एक अधिकारी कैप्टन आनंद और एक जेसीओ ने दम तोड़ दिया। पीआरओ डिफेंस, जम्मू ने इसकी पुष्टि की है। हालाँकि अभी घटना की पूरी जानकारी नहीं मिल पायी है।

खगडिया से अनिश की रिपोर्ट 

Suggested News