शराब तस्करों से भयभीत हैं बिहार के दफादार-चौकीदार, सीएम नीतीश के दावों की खोली पोल

शराब तस्करों से भयभीत हैं बिहार के दफादार-चौकीदार, सीएम नीतीश के दावों की खोली पोल

पटना. शराबबंदी को सफल बताने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दावों के विपरीत राज्य के चौकीदार और दफादार अब शराब माफियाओं से अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं. शराब तस्करों के बार बार के हमलों से भयभीत बिहार के चौकीदार और दफादार समूह की ओर से बुधवार को पटना में प्रदर्शन किया गया. 

बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की ओर से धरना दिया गया. धरना दे रहे दफादार-चौकीदारों का कहना है कि वे जब शराब और शराब तस्करों की सूचना स्थानीय थाने को देते हैं तो थानेदार के पहुंचने के पहले ही तस्करों तक पुलिस के आने की सूचना पहुंच जाती है. शराब माफिया और तस्कर अक्सर भाग जाते हैं और जो पकड़े भी जाते हैं वे तुरंत ही छूट जाते हैं. 

वहीं कई ऐसी घटनाएं हुई जब चौकीदार की हत्या हुई है. हाल ही में बांका में ऐसे ही एक मामले एक चौकीदार की हत्या हुई है. बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत ने इसी कारण अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि सरकार अगर सरकार गाड़ी देती है या मुंशी रखती है तो वह सरकारी हो न कि प्राइवेट. गर्दनीबाग में आयोजित धरना में राज्य के विभिन्न जिलों से सैंकड़ों की संख्या में दफादार-चौकीदार पहुंचे. उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की और राज्य सरकार को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा जाएगा. 



Find Us on Facebook

Trending News