बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे बिहार के डिप्टी सीएम, जेपी नड्डा भी होंगे साथ, यहां होगी अहम मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे बिहार के डिप्टी सीएम, जेपी नड्डा भी होंगे साथ, यहां होगी अहम मुलाकात

PATNA: बिहार की सियासत में इन दिनों भूचाल आया हुआ है। सीएम नीतीश ने महागठबंधन का साथ छोड़ कर एनडीए का दामन थाम लिया है। वहीं राज्य में एनडीए की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार एक अहम सवाल है। इसी बीच बिहार के बीजेपी कोटे के दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली में मौजूद हैं। जहां दोनों बीजेपी के आलाकमान से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। 

उनकी यह मुकालात नए संसद भवन में होगी। साथ ही दोनों डिप्टी सीएम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार को देखते हुए उनकी यह मुलाकात अहम बताई जा रही है। बीते दिन दोनों डिप्टी सीएम ने गृह मंत्री अमित शाह और बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े से मुलाकात की थी। साथ ही बीते दिन दोनों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी से मुलाकात की थी। डिप्टी सीएम बनने के बाद दोनों पहली बार दिल्ली दौरे पर हैं।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रियों को विभागों का बंटवारा भी किया। इसमें भाजपा कोटे वाले मंत्रियों के पास 23 विभाग जबकि जदयू कोटे के मंत्रियों के खाते में 19 विभाग आए हैं। वहीं हम के संतोष सुमन को 2 और निर्दलीय सुमित कुमार को 1 विभाग का जिम्मा दिया गया है। अब सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के दिल्ली दौरे के पीछे राज्य मत्रिमंडल के विस्तार के पेंच को सुलझाना भी माना जा रहा है।

दरअसल, इसी महीने बिहार विधानमंडल का बजट सत्र भी शुरू हो रहा है। उसके पहले नए मंत्रियों के शपथ दिलाने की संभावना है। इसमें भाजपा से किन लोगों को मंत्रिमंडल में जगह मिले इसमें कई दावेदार हैं। नामों को फाइनल करने के लिए दोनों नेताओं के दिल्ली दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि अमित शाह से मिलने के बाद भाजपा कोटे के मंत्रियों का नाम फाइनल किया जा सकता है। 

Suggested News