बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के घोषणा पत्र में बिहार की हुई हकमारी, पीएम मोदी ने ठग लिया, तेजस्वी का बड़ा हमला

भाजपा के घोषणा पत्र में बिहार की हुई हकमारी, पीएम मोदी ने ठग लिया, तेजस्वी का बड़ा हमला

PATNA: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र का नाम संकल्प पत्र रखा है। वहीं बीजेपी की घोषणा पत्र जारी होते ही सियासत शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर जोरदार हमला बोला है । उन्होंने कहा है कि बीजेपी की घोषणा पत्र में कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि, देश में 60 फीसदी युवा हैं। लेकिन बीजेपी के संकल्प पत्र में युवाओं का जिक्र नहीं है। 80 फीसदी किसान हैं लेकिन किसान के लिए कुछ नहीं है। कितना नौकरी देंगे कितना नहीं देंगे इसका कोई जिक्र नहीं है। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि, भाजपा के घोषणा पत्र में रोजगार की नौकरी की कोई चर्चा नहीं है। बिहार जैसे गरीब प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नहीं है। इस घोषणा पत्र में कुछ नहीं है सिर्फ इधर-उधर की बातें हैं। तेजस्वी यादव ने पूछा कि बताइए, बिहार के लिए उसमें क्या है? बिहार की जनता के लिए क्या है उसमें ?

उन्होंने कहा कि, बीजेपी के घोषणा पत्र में बिहार के लिए कुछ नहीं है, बिहार के गरीब जनता के लिए कुछ नहीं है, बिहार के विशेष पैकेज को लेकर कुछ नहीं है, बिहार के विशेष राज्य का दर्जे को लेकर कुछ नहीं है, बिहार को कैसे आगे बढ़ाएंगे इसके लिए कुछ नहीं, महंगाई, गरीब को खत्म करने के लिए कोई जिक्र नहीं है, किसान युवा के लिए क्या करेंगे इसका जिक्र नहीं है। 

उन्होंने कहा कि एक भी नौकरी का वादा नहीं किया गया है उन्होंने यह भी कहा कि जो यह बोल रहे हैं कि हम गरीबों को मुफ्त अनाज दे रहे हैं यह कांग्रेस के समय से चला रहा है यह घोषणा पत्र कुछ नहीं है। कांग्रेस के जमाने से अनाज मिल रहा है। बीजेपी केवल नाम बदल देती है और बिहार जैसे राज्यों पर भार दे देते हैं। पहले केंद्र सरकार को 10 प्रतिशत देना होता था और अब 50-50 देना पड़ता है। बीजेपी ने बिहार जैसे राज्यों के ऊपर और भार डाल दिया है। 

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Suggested News